भारत

निलंबित महिला कांस्टेबल कुलविंदर के समर्थन में किसानों ने निकाला इंसाफ मार्च

BJP सांसद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर थप्पड़ मारकर सस्पेंड हुई महिला CISF Constable Kulwinder Kaur के समर्थन में किसान संगठनों ने रविवार को मोहाली में इंसाफ मार्च निकाला।

Farmers took out justice march in support of Kulwinder: BJP सांसद कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर थप्पड़ मारकर सस्पेंड हुई महिला CISF Constable Kulwinder Kaur के समर्थन में किसान संगठनों ने रविवार को मोहाली में इंसाफ मार्च निकाला।

इस में बड़ी संख्या में किसान शामिल हुए। किसान मांग कर रहे हैं कि महिला जवान के खिलाफ दर्ज केस वापस लिया जाए और उसे बहाल किया जाए।

साथ ही वे कंगना के खिलाफ केस दर्ज करने की मांग कर रहे हैं। इसके लिए उन्होंने मुख्यमंत्री के नाम मोहाली की DC आशिका जैन को अपना ज्ञापन सौंपा।

प्रदर्शन में भारतीय किसान नौजवान यूनियन, संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर संघर्ष समिति आदि संगठन शामिल हैं।

सुबह 10 बजे मोहाली के फेज 8 में अंब साहिब गुरुद्वारा से शुरू होकर यह मार्च सेक्टर 76 स्थित SSP कार्यालय की तरफ बढ़ा। प्रदर्शन को देखते हुए सुरक्षा-व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।

संयुक्त किसान मोर्चा (United Kisan Morcha) के नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि कंगना रनौत पर किसान आंदोलन में धरने पर बैठी महिला किसानों पर 100-100 रुपये में भीड़ इकट्ठी करने को लेकर दिए विवादित बयान, किसानों को आतंकियों और उग्रवादियों से जोड़ने को लेकर शिकायत देकर केस दर्ज कराने की मांग की गई है।

पंधेर ने कहा कि Kulwinder Kaur पर झूठा केस बनाकर उसे फंसाया जा रहा है, जबकि अभी तक जो थप्पड़ मारने का आरोप लगाया जा रहा है, उसको लेकर कोई सबूत या वीडियो सामने नहीं आया है।

x