भारत

अब अयोध्या के राम मंदिर परिसर में मोबाइल यूज पर लग गया पूर्ण रूप से प्रतिबंध

राम मंदिर (Ram Mandir) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है। जिसमें यह कहा जा रहा है कि अब 25 मई से पूर्ण रूप से राम मंदिर परिसर में मोबाइल फोन प्रतिबंधित रहेगा।

Maobile Usage Ban in Ram Mandir: राम मंदिर (Ram Mandir) से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है। जिसमें यह कहा जा रहा है कि अब 25 मई से पूर्ण रूप से राम मंदिर परिसर में मोबाइल फोन प्रतिबंधित रहेगा।

अब Crossing to यानी कि रंग महल बैरियर से VIP दर्शन करने वाले राम भक्तों को मोबाइल फोन ले जाने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध रहेगा।

अयोध्या जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ राम मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी के साथ एक आवश्यक बैठक हुई। जिसमें सर्व सम्मति से यह निर्णय लिया गया. अयोध्या के कमिश्नर गौरव दयाल ने बताया कि कल यानी 25 मई से अब राम मंदिर परिसर में मोबाइल फोन ले जाने की अनुमति नहीं रहेगी. पूर्ण रूप से मोबाइल फोन ले जाना प्रतिबंध रहेगा।

अयोध्या में जब से प्रभु राम अपने भव्य महल में विराजमान हुए हैं, तब से लेकर अभी तक प्रतिदिन राम भक्त लाखों की संख्या में पहुंचकर दर्शन पूजन कर रहे हैं। अयोध्या आने वाले राम भक्त आसानी से प्रभु राम का दर्शन पूजन कर सके।

इसको लेकर राम मंदिर Trust ने कई तरह की सुविधा राम भक्तों को दी थी। जब से प्रभु राम अपने भव्य महल में विराजमान हुए हैं तब से VIP के लिए पुराने दर्शन मार्ग को संचालित कर दिया गया था।

यहां से VIP दर्शन शुरू था। उस दौरान VIP दर्शन के साथ एक मोबाइल फोन अंदर ले जाने की अनुमति जिला प्रशासन और राम मंदिर ट्रस्ट दे रहा था।

x