वित्‍त मंत्रालय को भेजिए इनकम टैक्‍स E-Filing की नई वेबसाइट से जुड़ी शिकायत

नई दिल्‍ली: आयकर विभाग के ई-फाइलिंग की नई वेबसाइट को लेकर आप अपनी शिकायत वित्‍त मंत्रालय को भेज सकते हैं।

वित्‍त मंत्रालय के वरिष्‍ठ अधिकारी आयकर विभाग के ई-फाइलिंग की नई वेबसाइट से जुड़ी शिकायतें दूर करने के लिए इंफोसिस के अधिकारियों से मिलेंगे।

इन अधिकारियों की बैठक 22 जून को होगी। वित्‍त मंत्रालय ने बुधवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी।

वित्‍त मंत्रालय ने जारी एक बयान में कहा कि इंफोसिस की टीम के प्रतिनिधि 22 जून को सवालों के जवाब देने के लिए मौजूद रहेंगे।

वे ई-फाइलिंग के मसलों को लेकर स्पष्टीकरण देंगे और नए वेब पोर्टल के वर्किंग से जुड़े इनपुट लेंगे।

वे दिक्कतों का समाधान करेंगे और करदाताओं को आ रही समस्याओं का निपटारा करेंगे। इसके लिए आप भी अपनी शिकायत वित्त मंत्रालय को भेज सकते हैं।

आयकर विभाग की नई वेबसाइट से जुड़ी दिक्कतें दूर करने के लिए वित्त मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारी 22 जून को इंफोसिस के अधिकारियों से मिलेंगे। यह बैठक दिन में 11 बजे से लेकर 1 बजे तक चलेगी।

इस बैठक में आईसीएआई, ऑडिटर्स और करदाताओं के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे। इसी के मद्देनजर करदाताओं से वित्त मंत्रालय ने लिखित में शिकायतें को भेजने कहा है।

उल्‍लेखनीय है कि आयकर विभाग ने ई-फाइलिंग की नई वेबसाइट पिछले हफ्ते सोमवार, 7 जून को लॉन्‍च की थी। लेकिन, इसके इस्तेमाल में कई दिक्कतें सामने आई थीं।

इसके यूजर्स ने बताया कि कई बार कोशिश करने के बावजूद वे इस पर लॉग-इन नहीं कर पा रहे हैं। साथ ही 26 एएस डाउनलोड करने में भी समस्‍या आ रही है।

इसके अलावा डिजिटल सिग्नेचर सर्टिफिकेट रजिस्टर करने में भी करदाताओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है।

Back to top button