भारत

सपा सांसद आजम खान की हालत नाजुक पर नियंत्रण में

लखनऊ: समाजवादी पार्टी (सपा) के सांसद आजम खान इन दिनों कोरोना पीड़ित होने के बाद अपना इलाज राजधानी के मेदांता करवा रहे हैं। डाक्टरों का कहना है कि उनकी हालत नाजुक है लेकिन नियंत्रण में है।

मेदांता की तरफ से जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार आजम की हालत अभी भी क्रिटिकल बनी हुई है। हालांकि स्थिति नियंत्रण में है।

निदेशक राकेश कपूर ने बताया कि आजम खान ऑक्सीजन सपोर्ट पर हैं। थोड़ा फेफड़े में इन्फेक्शन है जिसकी दवाएं चल रही हैं। प्लेटलेट काउंट घटा है। करीब 70 हजार है। उनकी चीजें अभी नियंत्रण में हैं।

उन्होंने बताया कि आजम खां को डॉक्टरों की सघन निगरानी में रखा गया है। मेदांता लखनऊ की क्रिटिकल केयर एक्सपर्ट टीम उनके बेहतर इलाज के लिए लगातार कोशिश कर रही है।

अखिलेश यादव सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे 72 वर्षीय आजम खां को बीती नौ मई के लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

बीते दिनों उनको आइसीयू से भी बाहर प्राइवेट वार्ड में भर्ती कराया गया था। गुरुवार को फेफड़ों में संक्रमण बढ़ने के कारण उनको फिर आइसीयू में शिफ्ट किया गया था।

आजम खां सीतापुर जिला जेल में कोरोना वायरस संमक्रण की चपेट में आए थे। उसके बाद उनके बेटे पूर्व विधायक अब्दुल्ला आजम खां के साथ मेदांता अस्पताल में भर्ती कराय गया था।

नौ मई को कोरोना पॉजिटिव होने के बाद अब्दुल्ला आजम खां को इसके कहर से उबर गए हैं।

Back to top button