प्रशांत किशोर की राहुल और प्रियंका के साथ बैठक के बाद अटकलों का दौर शुरू

नई दिल्ली: चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दिल्ली में कांग्रेस नेता सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी से मुलाकात की।

प्रशांत किशोर की कांग्रेस आलाकमान से मुलाकात के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि वह 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिहाज से कांग्रेस के लिए बड़ी योजना तैयार कर रहे हैं।

यह भी कहा जा रहा है कि इस बैठक में पंजाब कांग्रेस के दो प्रमुख नेताओं सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह और पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के बीच चल रही कलह को लेकर भी चर्चा हुई।

सूत्रों के अनुसार, प्रशांत किशोर के साथ इन नेताओं की बैठक दिल्ली में एक कांग्रेस सांसद के आवास पर हुई, जहां मीटिंग में शामिल होने के लिए राहुल गांधी और प्रियंका गांधी पहुंचे। कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी वर्चुअली बैठक में शामिल हुई थीं।

सूत्रों के अनुसार, बैठक पंजाब या उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधान सभा चुनावों को लेकर नहीं थी।

अनुमान लगाया जा रहा है कि यह किसी बड़ी योजना की तैयारी का हिस्सा है। यह संकेत है कि प्रशांत किशोर के लोक सभा चुनावों के लिए कांग्रेस की लड़ाई को तैयार करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं।

इससे पहले प्रशांत किशोर ने पिछले महीने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार के साथ अहम बैठक की थी। इसके बाद लोक सभा चुनाव के लिए थर्ड फ्रंट की चर्चा तेज हो गई थी।

हम एक गैर-लाभकारी संगठन हैं। हमारी पत्रकारिता को किसी भी दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
Back to top button