NEET UG परीक्षा की जांच CBI से कराने के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने NTA को भेजा नोटिस

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने NEET UG परीक्षा में हुई गड़बड़ी की जांच CBI से कराने और पेपर लीक से संबंधित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को नोटिस जारी किया है।

Digital Desk

Supreme Court sent notice to NTA : शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) ने NEET UG परीक्षा में हुई गड़बड़ी की जांच CBI से कराने और पेपर लीक से संबंधित याचिकाओं पर सुनवाई करते हुए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) को नोटिस जारी किया है।

सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले से संबंधित सभी याचिकाओं पर सुनवाई आठ जुलाई को करने की बात कही है, साथ ही कोर्ट ने काउंसलिंग पर रोक नहीं लगाने की बात भी दोराई।

ग्रेस मार्क्स को कोर्ट ने कर दिया है रद्द

गौरतलब है कि 13 जुलाई को Supreme Court ने इस मामले पर सुनवाई की थी और यह कहा था कि NEET की काउंसलिंग को रोका नहीं जाएगा। कोर्ट ने यह भी कहा था कि प्रक्रिया शुरू हो चुकी है और परीक्षा का आयोजन बड़े स्तर पर होता है, इसलिए किसी को घबराने की जरूरत नहीं है।

वहीं NTA ने कोर्ट में यह कहा था कि उसने 1563 बच्चों के स्कोर कार्ड को रद्द कर दिया है। साथ ही Grace Marks को खत्म कर उनकी दोबारा परीक्षा लेने की बात भी NTA ने कही थी। ग्रेस मार्क्स पाने वाले बच्चों की दोबारा परीक्षा 23 जून को होगी और 30 जून को रिजल्ट घोषित होगा।

हमें Follow करें!

x