भारत

यासीन मलिक तिहाड़ जेल वापस लौटा, अब भी IV फ्ल्यूड पर

नई दिल्ली: कश्मीरी अलगाववादी नेता Yasin Malik  तिहाड़ जेल लौट आया है। मलिक को रक्तचाप में उतार-चढ़ाव के बाद यहां राममनोहर लोहिया (RML) अस्पताल में भर्ती कराया गया था। यह जानकारी अधिकारियों ने शनिवार को दी।

अधिकारियों ने कहा कि मलिक शुक्रवार शाम को जेल लौटा। अधिकारियों ने कहा कि उसने कुछ भी खाने से इनकार कर दिया है और अभी भी ‘आईवी फ्ल्यूड’ (Ivy fluid) (ड्रिप लगाकर यानी नलियों के जरिए तरल पदार्थ दिया जाना) पर है।

मलिक को Blood pressure के स्तर में उतार-चढ़ाव के बाद मंगलवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उसने अस्पताल के चिकित्सकों को एक पत्र सौंपा था, जिसमें कहा गया था कि वह इलाज नहीं कराना चाहता।

यासीन मलिक को ‘आईवी फ्ल्यूड’ दिया गया

प्रतिबंधित जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (JKLF) के प्रमुख मलिक ने गत 22 जुलाई को उस समय अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू की थी, जब केंद्र ने Rubaiya Sayeed के अपहरण मामले में जम्मू की एक अदालत में व्यक्तिगत रूप से पेश होने देने की उसकी अर्जी स्वीकार नहीं की। मलिक इस मामले में आरोपी है।

मलिक को Tihar की जेल संख्या सात में उच्च सुरक्षा वाली कोठरी में अकेले रखा गया था। कोठरी से उसे जेल के चिकित्सा जांच कक्ष में ले जाया गया, जहां उसे ‘आईवी फ्ल्यूड’ दिया गया। मलिक आतंकवाद के वित्त-पोषण के एक मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker