भारत

कोरोना संक्रमण को लेकर भारत में एक बार फिर नई गाइडलाइंस जारी, मनसुख मांडविया ने दिए सख्त निर्देश

नई दिल्ली: चीन (China) में जिस तरह से कोरोना तबाही (Corona Devastation) मचा रहा है, उसे देखते हुए भारत (India) अब पूरी तरह से अलर्ट हो गया है।

पिछले साल तक देश में लगे लॉकडाउन (Lockdown) के बाद अब भारत सरकार (Indian Government) ने अब फिर से बढ़ रहे कोरोना के मामलों (Corona Cases) को लेकर सख्त दिशा निर्देश जारी किए हैं।

एक दिन पहले ही राज्य सरकारों के साथ हुई बैठक के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Ministry of Health) ने देश में टेस्टिंग, ट्रेसिंग और ट्रीटमेंट पर जोर देने के निर्देश दिए हैं।

जबकि केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री Dr. मनसुख मांडविया (Union Health and Family Welfare Minister Dr. Mansukh Mandaviya) ने शनिवार को एक बार फिर से कुछ नए गाइडलाइंस की घोषणा की है।

इन देशों से आने वालों की होगी जांच

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, ”चीन (China), जापान, दक्षिण कोरिया (South Korea), हांगकांग और थाईलैंड से आने वाले यात्रियों के लिए एयरपोर्ट पर ही RT-PCR जांच अनिवार्य होगा।

भारत आए इन देशों के किसी भी यात्री में COVID-19 के लक्षण पाए जाते हैं या टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आती है तो उन्होंने क्वारंटाइन कर दिया जाएगा।” आपको बता दें कि फिलहाल अमेरिका को इस लिस्ट से बाहर रखा गया है। वहां भी मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

दो सौ एक नए कोरोना के मामले आए सामने

भारत में पिछले 24 घंटे के दौरान 201 नए मामले सामने आए हैं। जिसे चिंता का विषय भी माना जा रहा है। यह और तेजी से न फैले इसके लिए लोगों को सतर्क रहने और कोरोना गाइडलाइन (Corona Guideline) का पालन करने के निर्देश भी दिए जा रहे हैं।

दो सौ एक नए मामले सामने आने के साथ ही अब देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 4,46,76,879 हो गई है, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 3,397 पर पहुंच गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Union Ministry of Health) द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, संक्रमण की दैनिक दर 0.15 प्रतिशत और साप्ताहिक दर 0.14 प्रतिशत दर्ज की गई है।

Back to top button
Close

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker