पाकुड़ सदर अस्पताल में COVID-19 Test करेगा ट्रू नेट मशीन

पाकुड़ सदर अस्पताल में COVID-19 Test करेगा ट्रू नेट मशीन

पाकुड़: कोविड-19की जांच की गति तेज करने तथा आपात परिस्थिति में त्वरित रिपोर्ट प्राप्त करने के मद्देनजर शुक्रवार से पाकुड़ सदर अस्पताल में ट्रू नेट मशीन से जांच की शुरुआत कर दी गई है। मौके पर डीडीसी राम निवास यादव मौजूद थे।

इसके लिए अस्पताल परिसर में ही ट्रू नेट लैब बनाया गया है। इस संबंध में संबंधित तकनीशियन ने डीडीसी को बताया गया कि उक्त मशीन से कोरोना मरीजों की रैपिड टेस्ट की जा सकेगी। मशीन एक घंटे में दो रिज़ल्ट देगी।

Uploaded Image

एक दिन में औसतन 30 से 32 रिज़ल्ट मिलेंगे। साथ ही बताया कि ट्रू नेट मशीन के द्वारा कोविड-19 की जांच प्रारंभ करने से पहले आईसीएमआर पोर्टल पर इसकी जानकारी देनी होगी तथा जांच के बाद सभी रिपोर्ट का संधारण जिला स्तर पर ही किया जाएगा।

आईसीएमआर पोस्ट पोर्टल पर रियल टाइम डाटा अपलोड करते हुए राज्य के आईडीएसपी कोषांग को भी मेल कर इसकी जानकारी देनी जरूरी है।

इसके अलावा मशीन द्वारा जांच के लिए गर्भवती महिला, डायलिसिस केस, आपातकालीन ऑपरेशन केस तथा अन्य आपातकाल परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए प्राथमिकता दी जाएगी।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma