Lockdown 4.0 : रांची और हटिया स्टेशन पर Reservation ticket लेनेवालों की नहीं दिखी भीड़

Lockdown 4.0 : रांची और हटिया स्टेशन पर Reservation ticket लेनेवालों की नहीं दिखी भीड़

रांची: रांची रेल मंडल में आरक्षण टिकट काउंटर शुक्रवार से खुला। लेकिन टिकट लेने वालों की भीड़ नगण्य रही। टिकट काउंटर पर इक्का-दुक्का ही लोग टिकट के लिए लाइन में खड़े नजर आए।

रेलवे ने जितनी अपेक्षा की थी, उसका उल्टा ही हुआ। रांची रेलवे स्टेशन पर आरक्षण टिकट के लिए दो काउंटर खुले हुए थे। वही हटिया रेलवे स्टेशन पर एक काउंटर खुला हुआ।

इन काउंटरों पर दो शिफ्ट में कार्य हो रहा है। लेकिन शुक्रवार को पहली पाली में सुबह आठ से दोपहर दो बजे तक आरक्षण टिकट के लिए भीड़ नहीं दिखी।

बताया जाता है कि शुक्रवार को लिंक फेल होने की वजह से लोग आरक्षण टिकट नहीं ले पाए। रांची और हटिया रेलवे स्टेशन पर इक्का-दुक्का ही लोग लाइन में नजर आए। वहीं दूसरा शिफ्ट दोपहर ढाई बजे से रात आठ बजे तक चलेगा।

आरक्षण टिकट के लिए भीड़ ना लगना एक कारण यह भी माना जा रहा है कि झारखंड को सिर्फ दो ही ट्रेनें मिली हैं। इनमें राजधानी एक्सप्रेस और जनशताब्दी शामिल हैं। राजधानी एक्सप्रेस गुरुवार और रविवार को चलेगी।

जबकि जनशताब्दी प्रत्येक दिन चलेगी। माना जा रहा है कि दो ट्रेनों की वजह से लोग आरक्षण टिकट लेने से कतरा रहे हैं। इसके साथ ही कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए लोग अभी यात्रा करने से बच रहे हैं।

इस संबंध में रांची रेल मंडल के मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी नीरज कुमार ने बताया कि आरक्षण टिकट के लिए रांची और हटिया स्टेशन पर काउंटर आज से खुल गया है। झारखंड को दो ट्रेनें मिली हैं, जिसमें राजधानी एक्सप्रेस और जनशताब्दी शामिल है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma