गिरावट के साथ खुला बाजार, हुआ बंद, सेंसेक्‍स 260 अंक लुढ़का

गिरावट के साथ खुला बाजार, हुआ बंद, सेंसेक्‍स 260 अंक लुढ़का

नई दिल्‍ली: रिजर्व बैंक के ऐलान से बाजार में निराशा देखने को मिली और कारोबार के अंत में लाल निशान में शेयर बाजार हुआ बंद।

बॉम्‍बे स्‍टॉक एक्‍सचेंज (बीएसई) का सेंसेक्‍स 260.31 अंकों और 0.84 फीसदी लुढ़कर 30,672.59 के स्‍तर पर तथा नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 67.00 अंक और 0.74 फीसदी लुढ़कर 9,039.25 के स्‍तर पर बंद हुआ।

कारोबार के अंत में सेंसेक्स के 30 शेयरों में से 18 शेयर लाल निशान में बंद हुए हैं। केकेआर के साथ जियो प्‍लेटफॉर्म्‍स में डील के बाद भी आरआइएल आधा फीसदी कमजोरी रही ।

वहीं, एक्सिस बैंक और एचडीएफसी में 5 फीसदी की गिरावट रही, जबकि बजाज फाइनेंस, आईसीआईसीआई बैंक, बजाज आटो और टाटा स्टील भी टॉप लूजर्स में शामिल रहे ।

हालांकि, एमएंडएम में 4 फीसदी, इंफोसिस में 3 फीसदी की तेजी रही । वहीं, निफ्टी पर प्रमुख 11 में से 7 इंडेक्स लाल निशान में बंद हुए हैं।

निफ्टी बैंक, फाइनेंशियल और मेटल इंडेक्स में 3 फीसदी तक गिरावट रही. आईटी, फार्मा और आटो इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए ।

उल्‍लेखनीय इससे एक दिन पहले गुरुवार को बीएसई और निफ्टी बढ़त के साथ बंद हुए हुआ थे । हालांकि, आज एशियाई बाजारों में जमकर बिकवाली देखी गई।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma