दानापुर से बक्सर के लिए शुरू हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन, सिर्फ आरा में मिला ठहराव

दानापुर से बक्सर के लिए शुरू हुई श्रमिक स्पेशल ट्रेन, सिर्फ आरा में मिला ठहराव

पटना: दूसरे राज्यों से बिहार आ रहे श्रमिकों को उनके गृह जिला पहुंचाने के लिए रेलवे की तरफ से कवायद शुरू कर दी गई है। ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने दानापुर से बक्सर के बीच हर दिन दो श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा की है।

इस स्पेशल ट्रेन की शुरूआत शुक्रवार को दानापुर से कर दी गई है। ईस्ट सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार के अनुसार हर दिन दो स्पेशल ट्रेन दानापुर और बक्सर के बीच चलेगी। बीच में सिर्फ आरा स्टेशन पर ही इस स्पेशल ट्रेन का ठहराव दिया गया है।

स्पेशल ट्रेन 03218 बक्सर से हर दिन सुबह 9 बजे खुलेगी। एक घंटे का सफर तय करके 10 बजे आरा स्टेशन पहुंचेगी। फिर 11 बजे यह स्पेशल ट्रेन दानापुर पहुंचेगी।

फिर 03217 स्पेशल ट्रेन दोपहर 12 बजे दानापुर से खुलेगी और दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर आरा पहुंचेगी। इसके बाद 2 बजे दोपहर में ही बक्सर पहुंचेगी।

इसी तरह स्पेशल ट्रेन नंबर 03252 बक्सर से दोपहर बाद 3 बजे दानापुर के लिए खुलेगी। फिर शाम के 4 बजे आरा स्टेशन और 5 बजे दानापुर पहुंचेगी।

इसके बाद 03251 स्पेशल ट्रेन दानापुर से शाम 6 बजे खुलेगी और 6 बजकर 45 मिनट पर आरा व रात 8 बजे बक्सर पहुंचेगी। सीपीआरओ के अनुसार दानापुर—बक्सर के बीच ये दोनों स्पेशल ट्रेन अगले आदेश तक चलती रहेगी।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma