Lockdown में कालाबाजारी : रांची में यहां 16 के पास डुप्लीकेट राशन कार्ड, पीडीएस दुकानदार निलंबित

Lockdown में कालाबाजारी : रांची में यहां 16 के पास डुप्लीकेट राशन कार्ड, पीडीएस दुकानदार निलंबित

रांची: जन वितरण प्रणाली में कालाबाजारी के खिलाफ रांची जिला प्रशासन का सख्त रवैया जारी है। इसी क्रम में एक और पीडीएस दुकानदार को निलंबित कर दिया गया।

डुप्लीकेट राशन कार्ड से कालाबाजारी करने के आरोप में जन वितरण प्रणाली दुकानदार छेकन पाहन को निलंबित किया गया है। छेकन पाहन की अनुज्ञप्ति संख्या 03/97 है, जो ओरमांझी प्रखंड के हेन्देबिली पंचायत में जन वितरण प्रणाली का दुकान चला रहा था।

कार्ड धारी और पीडीएस दुकानदार की मिलीभगत से अनाज की कालाबाजारी की जानकारी मिलने के बाद मामले की जांच की गयी।

जांच के क्रम में छेकन पाहन की दुकान से संबंधित कार्ड धारियों के विषय में पूछताछ करने पर पता चला कि 16 राशन कार्ड धारी वैसे हैं जिनके पास डुप्लीकेट राशन कार्ड है।

छेकन पाहन के द्वारा दोहरा कार्ड धारकों के बारे में किसी भी तरह की सूचना विभाग को पहले उपलब्ध नहीं कराई गई थी, जबकि विभाग से कई बार ऐसी सूचना की मांग की जा चुकी है।

प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी ओरमांझी से प्राप्त प्रतिवेदन एवं अनुशंसा के आलोक में जन वितरण प्रणाली दुकानदार छेकन पाहन द्वारा बरती गई अनियमितता के आलोक में उन्हें निलंबित कर दिया गया है और स्पष्टीकरण की मांग की गई है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma