Jharkhand : CID ने 33 करोड़ के गबन मामले में प्रबंधक को किया गिरफ्तार

Jharkhand : CID ने 33 करोड़ के गबन मामले में प्रबंधक को किया गिरफ्तार

रांची: झारखंड स्टेट कोऑपरेटिव बैंक सरायकेला शाखा के तत्कालीन प्रबंधक सुनील कुमार सप्पथी को 33 करोड़ रूपए गबन के मामले में अपराध अनुसंधान विभाग (सीआईडी) ने गिरफ्तार किया है।

झारखंड स्टेट कोऑपरेटिव बैंक में हुए करीब 33 करोड़ रुपये के गबन की जांच सीआईडी ने 6 मई को शुरू कर दी थी। यह केस सरायकेला खरसावां जिले के सरायकेला थाने में दर्ज था।

इसकी पूरी फाइल सरायकेला पुलिस ने सीआईडी टीम को सौंप दी थी। इस केस की मॉनिटरिंग सीआईडी के एडीजी अनिल पालटा कर रहे हैं। पलटा ने बताया कि मामले का अनुसंधान जारी है।

जांच का जिम्मा सीआईडी के कोल्हान प्रमंडल के डीएसपी अनिमेष गुप्ता को मिला है। सीआईडी सूत्रों ने बताया कि वर्ष 2017 में झारखंड स्टेट कोऑपरेटिव बैंक की सरायकेला शाखा से संजय कुमार डालमिया नामक व्यक्ति ने अलग-अलग कंपनियों के 33 करोड़ लोन लिया था। इसे जमा भी नहीं किया गया और इस दौरान इसी बैंक से और चार करोड़ का लोन लेकर गबन किया गया।

यह मामला तब उजागर हुआ जब इसके लिए बैंक की ओर से ही जांच कमेटी गठित की गई । रिपोर्ट के आधार पर ही 22 अगस्त 2019 को प्राथमिकी दर्ज हुई थी।

मामले में बैंक के ही लोगों मदन लाल प्रजापति, वीरेंद्र कुमार सेवईया, शंकर बंधोपाध्याय, लाल मनोज नाथ शाहदेव, संदीप सेन, बृजेश्वर नाथ और संजय कुमार डालमिया आरोपित बनाए गए थे।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma