दिल्ली हाईकोर्ट ने मधु कोड़ा को दोषी ठहराये जाने के फैसले पर नहीं लगाई रोक

दिल्ली हाईकोर्ट ने मधु कोड़ा को दोषी ठहराये जाने के फैसले पर नहीं लगाई रोक

नई दिल्ली: दिल्ली हाईकोर्ट ने झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री मधु कोड़ा को झटका दिया है। हाईकोर्ट ने ट्रायल कोर्ट की ओर से कोयला घोटाला मामले में मधु कोड़ा को दोषी ठहराये जाने के फैसले पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है।

जस्टिस विभू बाखरु की बेंच ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से सुनवाई के बाद कहा कि कोड़ा को चुनाव लड़ने के लिए ट्रायल कोर्ट के फैसले पर रोक नहीं लगाया जा सकता है।

कोर्ट ने कहा कि आम मान्यता है कि जिन लोगों पर अपराध का आरोप हो उन्हें चुनाव नहीं लड़ना चाहिए। इसलिए कोड़ा को इस मामले में पूर्ण रुप से बरी होने तक ट्रायल कोर्ट के फैसले पर रोक लगाना सही नहीं है।

कोड़ा ने 2019 का झारखंड राज्य विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए ट्रायल कोर्ट के फैसले पर रोक लगाने की मांग की थी। हाईकोर्ट ने पिछले 19 मार्च को इस याचिका पर फैसला सुरक्षित रख लिया था।

आपको बता दें कि पटियाला हाउस कोर्ट ने पिछले 16 दिसंबर को मधु कोड़ा,पूर्व कोयला सचिव एचसी गुप्ता , झारखंड के पूर्व मुख्य सचिव एके बसु और विजय जोशी को भी तीन तीन साल कैद की सजा सुनाई है।

तीन साल की सजा के अलावा मधु कोड़ा को 25 लाख, विजय जोशी को 25 लाख, एच सी गुप्ता को 1 लाख, ए के बसु को 1 लाख और विनी आयरन एंड स्टील कंपनी को 50 लाख का जुर्माना देने का आदेश दिया था।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma