धनबाद में कर्फ्यू वाले इलाके में उपलब्ध कराई जा रही सारी सुविधाएं

धनबाद में कर्फ्यू वाले इलाके में उपलब्ध कराई जा रही सारी सुविधाएं

धनबाद: गोविंदपुर क्षेत्र के कर्फ्यू ग्रस्त दुमदुमी गांव में आम जनता को प्रशासन द्वारा सारी सुविधाएं उपलब्ध कराई जा रही है।

धनबाद एसडीओ राज महेश्वरम ने शुक्रवार को गांव का दौरा कर स्थिति का जायजा लिया।

उन्होंने गोविंदपुर बीडीओ सुशील कुमार राय, सीओ वंदना भारती एवं पुलिस निरीक्षक सुरेंद्र कुमार सिंह को आवश्यक दिशा निर्देश दिए ।

गांव में कंट्रोल रूम बनाया गया है, तथा जगह-जगह फ्लेक्स लगाकर जरूरी सामान के लिए संबंधित लोगों के नंबर दिए गए हैं।

बीडीओ ने बताया कि दूध के लिए दो दवा के लिए 5 राशन के लिए 6 सब्जी के लिए चार गैस सिलेंडर के लिए एक पीडीएस दुकानदार से सामान के लिए एक पशु चारा के लिए एक तथा विभिन्न बैंकों से रुपैया निकासी के लिए तीन सीएसपी एजेंट को पास दिया गया है।

पानी का जार की भी व्यवस्था की गई है, और टैंकर से गांव में जलापूर्ति भी की जा रही है क्षेत्र में कंटेंटमेंट जोन बफर जोन का निर्धारण कर दिया गया है।

कल आवश्यक सामग्री के लिए संबंधित लोगों के नाम का पर्चा घर-घर बटवा दिया जाएगा ताकि जरूरी सामान के लिए किसी को कोई परेशानी नहीं हो।

पांच चेक नाका बनाए गए हैं। तथा 24 घंटे तीन पालियों में दंडाधिकारी तैनात हैं। गांव में आज 150 घरों में राशन वितरित किया गया तथा डेढ़ सौ लोगों को दोपहर और शाम का भोजन भी कराया गया।

पशु चारा के लिए भी एक व्यक्ति को जिम्मेदारी दी गई है। गांव में बाहर के किसी भी लोगों को प्रवेश होने नहीं दिया जा रहा है, और गांव से लोगों को बाहर भी जाने नहीं दिया जा रहा है । सभी आवश्यक सामग्री का प्रबंध प्रशासन की ओर से किया गया है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma