फीफा विश्व कप 2022 : कतर ने तीसरे फुटबॉल स्टेडियम का निर्माण कार्य पूरा किया

फीफा विश्व कप 2022 : कतर ने तीसरे फुटबॉल स्टेडियम का निर्माण कार्य पूरा किया

कतर : कतर ने फीफा विश्व कप 2022 के लिए तीसरे फुटबॉल स्टेडियम का निर्माण कार्य पूरा कर लिया है और अब यह स्टेडियम उद्घाटन के लिए तैयार है।

सुप्रीम कोर्ट फॉर डिलीवरी एंड लिगेसी एंड कतर फाउंडेशन ने उक्त जानकारी देते हुए बताया कि राजधानी दोहा के बाहरी इलाके एजुकेशन सिटी में स्थित 40,000 की क्षमता वाला यह स्टेडियम तय समय पर बनकर तैयार हो गया है।

बता दें कि एजुकेशन सिटी में कतर के कुछ प्रमुख विश्वविद्यालय स्थित है।

कतर, जो विश्व कप की मेजबानी करने वाला मध्य पूर्व का पहला देश बन जाएगा, 2022 टूर्नामेंट के लिए कुल आठ स्थानों को वितरित करने के लिए अपनी तैयारी और निर्माण कार्य जारी रखे हुए है।

सुप्रीम कमेटी फॉर डिलीवरी एंड लिगेसी के महासचिव, हसन अल-थवाडी ने कहा, "हम सामान्य से अधिक तेज गति से काम करना जारी रख रहे हैं, बुनियादी सुविधाओं के मामले में हम पहले से ही बेहतर हैं।"

उन्होंने कहा, "हमने पहले ढाई साल में 80 प्रतिशत से अधिक स्थानों को पूरा कर लिया है।"

वहीं, आयोजन समिति ने एक बयान में कहा, "स्टेडियम के पूरा होने की आधिकारिक घोषणा 15 जून को कोरोनावायरस महामारी के दौरान फ्रंट-लाइन कार्यकर्ताओं के योगदान का जश्न मनाने के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान की जाएगी।"

इस कार्यक्रम में कोरोना वायरस महामारी द्वारा दुनिया में खेल और मानसिक स्वास्थ्य पर डाले गए प्रभाव के बारे में भी चर्चा की जाएगी।

बता दें कि कोरोनावायरस महामारी ने पहले ही दुनिया भर की खेल गतिविधियों पर व्यापक प्रभाव डाला है। इस वायरस के कारण प्रमुख प्रतियोगिताओं को या तो स्थगित कर दिया गया है या फिर रद्द कर दिया गया है।

इनमें प्रमुख रूप से जुलाई के लिए निर्धारित 2020 टोक्यो ओलंपिक और इस महीने के शुरू में फुटबॉल की यूरो चैंपियनशिप शामिल हैं। दोनों इवेंट अब अगले साल होंगे।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma