कोडरमा जिले में झुमरीतिलैया और डोमचांच के कई इलाके सील, संपर्क में आए 33 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

कोडरमा जिले में झुमरीतिलैया और डोमचांच के कई इलाके सील, संपर्क में आए 33 लोगों को किया गया क्वारंटाइन

न्यूज़ अरोमा कोडरमा: जिले में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। जिला प्रशासन की दबिश और अधिकारियों की अपील का असर लोगों पर नहीं दिख रहा है।

लगातार मिल रहे कोरोना पॉजिटिव मरीजों के कारण झुमरीतिलैया और डोमचांच के अलावा कोडरमा और चंदवारा के कई इलाकों को जोखिम क्षेत्र बनाकर सील किया गया है। झुमरीतिलैया वार्ड 24 रामनगर को गुरूवार की सुबह सील कर दिया गया।

कार्यपालक पदाधिकारी कौशलेश कुमार ने इलाके का जायजा भी लिया। इसके पहले बुधवार रात आयी रिपोर्ट में जिले में 19 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। सदर अस्पताल में ट्रूनेट द्वारा की गई ।जांच में 54 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव और आठ लोगों कीरिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

वहीं रिम्स रांची से 11 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव मिली। कोडरमा कोविड-19 नोडल पदाधिकारी सह एसीएमओ डॉ एबी प्रसाद ने बताया कि बताया कि अब तक 3507 लोगों का जाच के लिए सैंपल लिया गया है, जिसमें 3179 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आयी है, जबकि 144 लोगों की रिपोर्ट का इंतजार है।

नए संक्रमित की ट्रैवल व कांटेक्ट हिस्ट्री के बारे में पता किया जा रहा है। सभी संक्रमित को कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है।

डोमचांच में भी बढ़ रहे मामले

डोमचांच में भी लगातार कोरोना संक्रमण का दायरा बढ़ता जा रहा है। दो दिन पहले एक बुजुर्ग के कोरोना संक्रमित होने के बाद शहीद चौक, मस्जिद रोड को कंटेनमेंट जोन बनाकर सील कर दिया गया।

उक्त संक्रमित मरीज को कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट कर दिया गया है, वहीं संक्रमित मरीज के परिवार समेत संपर्क में आए 33 लोगों को क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया गया है। संक्रमित बुजुर्ग का कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है। उक्त संक्रमित बुजुर्ग के घर के आसपास बांस लगाकर बैरिकेटिग कर दी गई है।

आरागारो बना कंटेनमेंट जोन

चंदवारा सदर अस्पताल कोडरमा से आए टू्रनेट जांच के बाद ग्राम आरागारो में जोखिम क्षेत्र बनाया गया है। आरागारो निवासी अपने गांव के ही दो अन्य लोगों के साथ प्रवासी एक जुलाई को कर्नाटका से धनबाद आया था और धनवाद से अपने घर आरागारो पहुंचा।

गत 4 जुलाई को इसकी स्थित में बदलाव व कुछ लक्षण महसूस होने पर खुद इसकी जांच कराने सदर अस्पताल कोडरमा गया, जहां जांच के बाद पॉजिटिव पाया गया। यहां के सीओ मो. मोजाहीर अंसारी, बीडीओ विनय कुमार व पुलिस कर्मी के सहयोग से दो अन्य प्रवासियों के अलावे परिवार के 11सदस्यों को चंदवारा क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma