झारखंड के 60 हजार पारा शिक्षकों के लिए ख़ुशख़बरी

झारखंड के 60 हजार पारा शिक्षकों के लिए ख़ुशख़बरी
  • पारा शिक्षकों की उपस्थिति की रिपोर्ट मांगने की तैयारी की जा रही है।

न्यूज़ अरोमा रांची: झारखंड के विभिन्न जिलों में कार्यरत पारा शिक्षकों का मानदेय जारी कर दिया गया है। आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि राज्य में कार्यरत 60 हजार पारा शिक्षकों का पिछले तीन माह से बकाया मानदेय के लिए सरकार ने राशि का आंवटन कर दिया। अप्रैल माह का मानदेय शिक्षकों के खाते में चला गय है वहीं मई माह का मानदेय शुक्रवार को शिक्षकों के खाते में ट्रांसफर हो जाएगा। जबकि जून के मानदेय की प्रक्रिया भी पूरी की जा रही है।

अप्रैल और मई माह के मानदेय के लिए 156 करोड़ रूपय का आवंटन

राज्य के पारा शिक्षकों को अप्रैल एवं मई महीने के बकाया मानदेय देने के लिए 156 करोड़ रुपये विभाग ने अबतक जारी कर दिया है। जिसमें अप्रैल माह का भुगतान हो चुका है। शुक्रवार को मई का भुगतान भी शिक्षकों के खातें में चला जाएगा। वहीं जून महीने का मानदेय भी इसी महीने के अंत तक भुगतान किया जायेगा। इसके लिए जिलों से पारा शिक्षकों की उपस्थिति की रिपोर्ट मांगने की तैयारी की जा रही है।

हालांकि अप्रशिक्षित पारा शिक्षक और जिनका प्रशिक्षण का रिजल्ट अब तक क्लियर नहीं हुआ है उनका फिलहाल भुगतान नहीं किया गया है।
गौरतलब हो कि राज्य के पारा शिक्षकों का मानदेय अप्रैल 2020 से ही बकाया था।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma