होम क्वारंटाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ धनबाद डीसी ने दिए कार्यवाई करने का आदेश

होम क्वारंटाइन का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ धनबाद डीसी ने दिए कार्यवाई करने का आदेश

धनबाद: धनबाद डीसी सह अध्यक्ष, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकार उमा शंकर सिंह ने गोविंदपुर, निरसा, झरिया तथा केलियासोल के इंसीडट कमांडर सह प्रखंड विकास पदाधिकारियों को उनके क्षेत्र में राज्य के बाहर से आने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध होम कोरेंटिन का पालन नहीं करने के कारण कार्रवाई करने का आदेश दिया है।

23 जुलाई को कुमारधुबी के गणेश कुमार, मैथन के कृष्णा महतो, 25 जुलाई को गोविंदपुर के पिंटू मंडल, झरिया के सुजीत कुमार टुडू तथा ललीत कुमार विभिन्न मार्ग से बाहरी राज्यों से जिले में प्रवेश किए हैं।

उपायुक्त ने बताया कि कोविड-19 महामारी के संक्रमण से बचाव के लिए यह आवश्यक है कि बाहर से आने वाले यात्रियों को 14 दिन होम कॉरेटाइन में रहना है, परंतु रेंडम मॉनिटरिंग के दौरान उपरोक्त पांच व्यक्ति होम कॉरेटाइन में नहीं थे और घर से बाहर पाए गए।

उपरोक्त व्यक्तियों के विरुद्ध आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51 से 60 एवं आईपीसी की धारा 188 व अन्य वैधानिक प्रावधानों के अनुसार 24 घंटे के अंदर कार्यवाई करने का निर्देश दिया है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma