धनबाद में 12 लोगों ने दी कोरोना को मात, 4 महिला और 8 पुरुष शामिल

धनबाद में 12 लोगों ने दी कोरोना को मात, 4 महिला और 8 पुरुष शामिल

धनबाद: धनबाद में गुरूवार की शाम 12 व्यक्ति कोरोना को मात देकर स्वस्थ हुए। सभी को कोविड-19 अस्पताल (सेन्ट्रल अस्पताल) से डिस्चार्ज किया गया। स्वस्थ होने वालों में 4 महिला और 8 पुरुष शामिल हैं।

इसकी जानकारी देते हुए उपायुक्त उमा शंकर सिंह ने बताया कि आज देर शाम कोविड-19 अस्पताल (सेंट्रल अस्पताल) से 12 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ हो गए। सभी को उनके घर भेज दिया गया है, और वे 14 दिनों तक होम कॉरेटाइन में रहेंगे।

उपायुक्त ने बताया कि कोरोना को मात देने वालों में कैंसर रोग से ग्रसित एक 64 वर्षीय महिला थी। उन्होंने 13 दिन में कोरोना वायरस को मात दी।

वहीं गंभीर किडनी रोग से ग्रसित 66 वर्षीय महिला ने 14 दिनों में कोरोना को मात दी। उपायुक्त ने कहा कि लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है।

धनबाद में कोरोना मरीजों का अच्छे से उपचार किया जा रहा है। गंभीर रोग से ग्रसित मरीज भी स्वस्थ हो रहे हैं।

धनबाद डीसी ने लोगों से जिला प्रशासन का सहयोग करने की अपील की है।

अति आवश्यक काम होने पर ही घरों से बाहर निकलने, बाहर निकलते समय मास्क लगाने, शारीरिक दूरी का पालन करने, नियमित अंतराल पर अपने हाथों को सैनिटाइजर से साफ करने, बारंबार घर से बाहर निकलने की आदत को बदलने, एक बार बाहर निकलने पर दो-तीन दिनों का सामान एक साथ खरीदने, 65 वर्ष से अधिक उम्र के बुजुर्ग, 10 वर्ष से कम उम्र के बच्चे तथा गर्भवती महिलाओं को मेडिकल आवश्यकताओं को छोड़ कर, घर से बाहर नहीं निकलने की अपील की है।

अस्पताल से डिस्चार्ज होने के बाद सभी को हेल्थ किट प्रदान की गई।

नोडल पदाधिकारी डॉ अलोक विश्वकर्मा ने सभी को घर से बाहर निकलते समय मास्क पहनने, शारीरिक दूरी का पालन करने तथा नियमित रूप से दवाइयां एवं पौष्टिक आहार लेने की सलाह दी। मौके पर डॉ. अभिषेक भी उपस्थित थे।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma