खाद की किल्लत से परेशान किसानों का हंगामा, रोड़ेबाजी में आधा दर्जन घायल

खाद की किल्लत से परेशान किसानों का हंगामा, रोड़ेबाजी में आधा दर्जन घायल

नवादा : खाद की किल्लत से परेशान नवादा जिले के हजारों किसानों ने गुरुवार को लॉकडाउन व सामाजिक दूरी की धज्जियां उड़ाते हुए को-आपरेटिव बैंक में अवस्थित बिस्कोमान में धावा बोलकर हंगामा किया ।

लाइन में खड़ा होने को लेकर जमकर रोड़ेबाजी भी हुई जिसमें आधा दर्जन किसान घायल भी हो गए। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद किसी तरह मामला शांत हुआ ।

नवादा के नगर थाने के सिसवा गांव के किसान उपेंद्र सिंह, बलराम सिंह आदि ने बताया कि धान की रोपनी के समय किसानों को डीएपी खाद की जरूरत है ।

एक साजिश के तहत बाजार से खाद गायब करा दी गयी है। सरकारी स्तर पर बिस्कोमान में खाद उपलब्ध करायी गयी है मगर यहां भी किसानों को ऊंची दर लेकर खाद दी जा रही है।सबसे बड़ी बात है जिससे नाजायज पैसे लिए जा रहे हैं ,उसे खाद् दी जा रही है ।घंटों कतार में लगने के बावजूद उचित दर पर खाद लेने वाले किसानों को खाद नहीं मिल रही है ।

इन तमाम मुद्दों को लेकर जुटे हजारों किसानों ने जमकर हंगामा और पथराव किया ।किसानों का कहना है कि खाद उपलब्ध नहीं करायी गयी तो धान की फसल अच्छी नहीं होगी जिससे किसानों का भारी घाटा होगा।

सदर एसडीओ उमेश भारती ने कहा कि किसानों की समस्या पर जल्द उच्च अधिकारियों से बात कर राहत पूर्ण निर्णय लिए जाएंगे ।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma