झारखंड के 65 हजार पारा शिक्षकों के लिए गुड न्यूज, अगले माह मिलने वाला है दो महीने का बकाया मानदेय

झारखंड के 65 हजार पारा शिक्षकों के लिए गुड न्यूज, अगले माह मिलने वाला है दो महीने का बकाया मानदेय

रांची: राज्य के 65 हजार पारा शिक्षकों के लिए गुड न्यूज है। जी हां, इन्हें जून और जुलाई महीने के बकाया मानदेय का भुगतान अगले महीने यानी अगस्त में कर दिया जाएगा। इसके लिए सभी जिलों से पारा शिक्षकों और मॉडल स्कूल के शिक्षकों की जानकारी मांगी गई है।

झारखंड शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक शैलेश कुमार चौरसिया ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारियों को दो अगस्त तक पूरी जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा है कि जो पारा शिक्षक और मॉडल स्कूल के शिक्षक काम कर रहे हैं, उनका आंकड़ा पोर्टल पर अपलोड करना है।

दो अगस्त तक यह प्रक्रिया पूरी करने के बाद मानदेय का भुगतान जल्द से जल्द किया जाएगा।

त्योहार से पहले भुगतान के लिए मंत्री से किया था आग्रह

पारा शिक्षकों का अप्रैल और मई महीने का मानदेय इसी महीने अलग-अलग जारी किया गया है। जून महीने का भी उनका मानदेय बकाया था। उधर एकीकृत पारा शिक्षक संघर्ष मोर्चा के कार्यकारी सदस्य संजय दुबे ने कहा कि राज्य के सभी विभागों के कर्मचारियों का जुलाई महीने का वेतन जारी करने का निर्देश हो चुका है, लेकिन पारा शिक्षकों का जून महीने से ही मानदेय बकाया है।

राशि नहीं मिलने से बकरीद और रक्षाबंधन के त्योहार पर असर पड़ेगा। पारा शिक्षकों ने शिक्षा मंत्री से आग्रह किया है कि त्योहार से पहले उनका मानदेय भुगतान सुनिश्चित कराया जाए।

 


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma