दुमका में चली गोली, जमीन विवाद में वृद्ध की हत्या ; ग्रामीणों ने आरोपी को पेड़ में बांधकर की जमकर पिटाई

दुमका में चली गोली, जमीन विवाद में वृद्ध की हत्या ; ग्रामीणों ने आरोपी को पेड़ में बांधकर की जमकर पिटाई

न्यूज़ अरोमा दुमका: जामा थाना क्षेत्र के बिराजपुर बैसा गांव में बुधवार को जमीन विवाद में गिरेंद्र रावत (58) को गोली मार दी गई। गोली लगने से रावत की स्थिति गंभीर है। दुमका मेडिकल कॉलेज में प्राथमिक इलाज के बाद धनबाद रेफर कर दिया गया। दूसरी तरफ घटना से नाराज ग्रामीणों ने गोली मारने वाले नवरतन मरीक को पकड़ लिया। उसकी जमकर पिटाई की गई। पेड़ में बांधकर ग्रामीणों ने पिटाई की। इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया।

जानकारी के अनुसार विराजपुर गांव का नवरतन अपने घर से बाइक पर सवार होकर अपने साथी एवं गोतिया के साथ गिरेन्द्र राउत के घर आया और जमीन का कागजात दिखाते हुए गिरेन्द्र को इस पर दावा छोड़ने की धमकी दी।

विरोध जताने पर उसने गिरेन्द्र के पुत्र अमित राउत पर गोली चला दी। लेकिन बचाने के क्रम में गोली गिरेंद्र राउत को लग गई। इसके बाद गिरेन्द्र की बेटा अमित कुमार और बहू आशा कुमारी ने नवरतन मरीक को धर दबोचा।

बताया जाता है कि पूर्व से गिरेन्द्र राउत के घर के सामने जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। गिरेंद्र राउत का उस जमीन पर कब्जा है, जहां वे मवेशी बांधते आ रहे हैं। लेकिन उसी जमीन पर 2 दिन पूर्व जमीन मापी के लिए ललित मरीक एवं नव रतन मरीक आया था, जो कड़बिंधा के जमीन मालिक गुरु प्रसाद साह से जमीन खरीदने का दावा कर उस जमीन का दो दिन पहले नापी कराया था। उसी दिन से दोनों पक्षों के बीच तनाव चल रहा था।

घायल गिरेन्द्र राउत की पत्नी मीना देवी ने बताया नवरत्न राम मरीक नवरतन मरीक अपने दोस्त और गोतिया गोपाल मरीक, कुंदन मरीक, ललित मरीक, विष्णु मरीक के साथ आया था। वे लोग भागने में सफल रहे। लेकिन नव रतन मरीक पकड़ा गया। सूचना मिलते ही एएसआई एके चोरसिया दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और पेड़ से बांधे नवरतन मरीक को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जामा में प्राथमिक उपचार के बाद गिरफ्तार कर जामा थाना ले आया। इधर जामा थाना प्रभारी कृष्णा राम ने बताया कि घटनास्थल पर जाकर पूरे मामले की जांच शुरू कर दिया गया है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma