हेमंत सोरेन से विधायक ममता देवी ने शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कराने की मांग की

हेमंत सोरेन से विधायक ममता देवी ने शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कराने की मांग की

न्यूज़ अरोमा रामगढ़: झारखंड शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया शुरू कराने के लिए रामगढ़ की विधायक ममता देवी शनिवार को मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मिली। इस दौरान ममता देवी ने कहा कि शिक्षकों की नियुक्ति प्रक्रिया में जेटेट 2016 के उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को प्राथमिकता मिलनी चाहिए। इस मुद्दे पर कई अभ्यर्थियों ने उनसे बात भी की थी।

ममता देवी ने अभ्यर्थियों के मांग के आधार पर एक पत्र भी मुख्यमंत्री को सौंपा है। उन्होंने ने बताया कि जेटेट-2016 उतीर्ण शिक्षक बहाली मोर्चा के अभ्यर्थियों ने एक आवेदन दिया था। इसमें कहा गया था कि प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया जल्द शुरू की जाए।

बहाली पिछले वर्ष 2019 तक की सभी रिक्त पदों पर हो। पूर्व की नियमावली 2012 के आधार पर शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया हुआ हो। विलय के नाम पर बंद किये गये स्कूलों को पुनः खोला जाए। और जब तक जेटेट-2016 उतीर्ण अभ्यर्थियों को एक बार बहाली का मौका नहीं मिल पाता है तब तक अगले जेटेट परीक्षा का आयोजन ना किया जाए।

ममता देवी ने कहा कि विगत 19 जून 2017 को लगभग 50 हजार अभ्यर्थियों को जेटेट उत्तीर्णता का प्रमाण पत्र दिया गया है। जिसकी वैधता पांच वर्षों की होती है। जिसमें से ढाई वर्ष बीत चुके हैं। परन्तु शिक्षकों की बहाली नहीं हुई। इनमें से बहुत अभ्यर्थियों की आयु सीमा भी समाप्त हो रही है। उन्होंने मुख्यमंत्री से आग्रह किया है कि अभ्यर्थियों के व्यापक हित में उनकी मांगों पर गम्भीरता पूर्वक विचार कर शिक्षक नियुक्ति प्रक्रिया जल्द शुरू की जाए।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma