शिवपुरी में बदली गई डॉ. अंबेडकर की क्षतिग्रस्त प्रतिमा

शिवपुरी में बदली गई डॉ. अंबेडकर की क्षतिग्रस्त प्रतिमा

शिवपुरी: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में संविधान निर्माता डॉ. बाबा साहब अंबेडकर की शरारती तत्व द्वारा क्षतिग्रस्त की गई प्रतिमा को कुछ घंटों में ही बदल दिया गया हैं। नई प्रतिमा राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने उपलब्ध कराई है।

ज्ञात हो कि शिवपुरी जिले के पिछोड़ क्षेत्र में स्थित डॉ. अंबेडकर की प्रतिमा को एक शरारती तत्व ने क्षतिग्रस्त कर दिया था। इस मामले ने तूल पकड़ा और आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया। शनिवार को क्षतिग्रस्त प्रतिमा को हटाकर नई प्रतिमा स्थापित कर दी गई है।

भाजपा की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि नई प्रतिमा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने व्यय से उपलब्ध कराई है। वहीं, त्वरित कार्रवाई के लिए सिंधिया ने मुख्यमंत्री शिवराज िंसह चौहान का आभार माना है।

राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि डॉ. अंबेडकर सिर्फ दलितों के ही नहीं, हम सभी के लिए और सभी वर्गो के लिए भी उतने ही सम्मानीय है। इसलिए हम सभी की जिम्मेदारी है कि भविष्य में कोई भी शरारती तत्व प्रतिमा के साथ किसी तरह की छेड़छाड़ न कर पाए।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma