झारखंड विधानसभा चुनाव में राजमहल सीट से चुनाव लड़ने के लिए कर्ज़ में लिए पैसे चुकाने के लिए किया 1.15 कराेड़ का गबन

झारखंड विधानसभा चुनाव में राजमहल सीट से चुनाव लड़ने के लिए कर्ज़ में लिए पैसे चुकाने के लिए किया 1.15 कराेड़ का गबन

दुमका: झारखंड विधानसभा चुनाव में राजमहल सीट से चुनाव लड़ने ने लिए युवक ने ऐसा प्लान बनाया जो चौकाने वाला है। भारतीय स्टेट बैंक की शिकारीपाड़ा शाखा में 1.15 कराेड़ रुपए का गबन करने का आरोपी बैंक मैनेजर है। बैंक मैनेजर पटना निवासी मनाेज कुमार ने पुलिस के सामने चाैंकाने वाला खुलासा किया है।

मनाेज ने कहा है कि मैं 2019 के झारखंड विधानसभा चुनाव में राजमहल सीट से चुनाव लड़ना चाहता था।

इसके लिए पैसे खर्च करता गया और कर्ज में डूबता गया। वित्तीय बाेझ बढ़ने से बैंक में गड़बड़ी करने की शुरुआत की। बीजीएल पर अधिक राशि दिखाता था। एटीएम से कुल 26 लाख रुपए की धाेखाधड़ी की। इसी मामले में गिरफ्तार अप्राथमिक आराेपी सफाई कर्मी सुनील मंडल ने बताया कि वह दाे साल से बैंक में काम करता था।

उसनी पत्नी ने पांच लाख रुपए का लाेन लिया था और बैंक काे पांच ब्लैंक चेक दिया था। बैंक मैनेजर की मिलीभगत से 27 लाख रुपए का हस्तांतरण कर फाइनेंस कंपनी काे लाभ पहुंचाया गया। बैंक मैनेजर काे पुलिस ने बुधवार रात भागलपुर में उसके एक रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार किया था। उससे 1.50 लाख रुपए बरामद हाे गया है।

शुक्रवार काे एसपी अंबर लकड़ा ने प्रेस काॅन्फ्रेंस में बताया कि चार सितंबर काे एसबीआई शिकारीपाड़ा शाखा के कैश अफसर सुधीर कुमार बाउरी की शिकायत पर शिकारीपाड़ा थाने में मनाेज कुमार के खिलाफ धाेखाधड़ी और जालसाजी कर बैंक की बड़ी राशि गबन करने की FIR दर्ज की गई थी।

पुलिस ने मैनेजर काे बुधवार रात भागलपुर में उसके एक रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार किया था। गुरुवार काे उसे शिकारीपाड़ा लाकर पूछताछ की गई, जिसमें उसने अपना जुर्म कबूल लिया। उससे 1.50 लाख रुपए भी बरामद कर लिया गया है।

एसपी ने बताया कि इस मामले में अब तक कुल 1.15 कराेड़ रुपए के गबन का मामला सामने आया है। पुलिस के साथ बैंक अधिकारी भी विस्तृत रूप से छानबीन में जुटे हैं।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma