फ्रेंच ओपन के लिए मरे को मिला वाइल्ड कार्ड

फ्रेंच ओपन के लिए मरे को मिला वाइल्ड कार्ड

पेरिस: दुनिया के पूर्व नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मरे को 27 सितंबर से यहां शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया है।

मरे को पिछले महीने अमेरिका ओपन में भी वाइल्ड कार्ड से ही प्रवेश मिली थी, जहां उन्हें दूसरे राउंड के मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

पिछले साल अपने कुल्हे की सर्जरी के बाद से मरे का यह पहला ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट था। उन्होंने अमेरिका ओपन के पहले राउंड में 49वें नंबर के खिलाड़ी जापान के याशिहितो निशियाको को 4-6, 4-6, 7-6 (7/5), 7-6 (7/4), 6-4 से मात दी थी।

लेकिन दूसरे राउंड में उन्हें 15वीं सीड कनाडा के फेलिक्स एगुर एलासिमे से हार का सामना करना पड़ा था। मरे के अलावा अन्य सात खिलाड़ियों को भी रोला गैरों टूर्नामेंट के लिए वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया है।

33 साल के मरे ने रोला गैरों में अपना पिछला मुकाबला तीन साल पहले खेला था, जहां सेमीफाइनल में उन्हें स्टेन वावरिंका के खिलाफ पांच सेटों तक चले मैराथन मुकाबले में शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

महिला एकल वर्ग में एयूजेनी बोउकार्ड अैर टवेटाना पिरोंकोवा को भी मुख्य ड्रॉ में वाइल्ड कार्ड से प्रवेश मिला है।

दुनिया की नंबर-1 महिला टेनिस खिलाड़ी आस्ट्रेलिया की एश्लेग बार्टी पहले ही इस टूर्नामेंट से हटने की पुष्टि कर चुकी हैं।

क्ले कोर्ट पर खेले जाने वाले फ्रेंच ओपन का आयोजन मई में होना था, लेकिन कोरोना वायरस महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था और अब इसका आयोजन 27 सितम्बर से 11 अक्टूबर तक होगा।

इस बीच, आयोजनकर्ताओं ने घोषणा की है कि रोला गैरों टूर्नामेंट में दर्शकों के प्रवेश करने की अनुमति होगी।

आयोजकों ने बताया कि फ्रेंच ओपन में एक दिन में दर्शकों की अधिकतम संख्या 1500 तक रखी गई है।

रोला गैरों को तीन मुख्य कोर्ट पर तीन जोन में बांटा जाएगा और दर्शक भी उस हिसाब से विभाजित रहेंगे। तीसरे सबसे बडे कोर्ट पर एक दिन में केवल 1500 दर्शकों को ही प्रवेश की अनुमति दी जाएगी।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma