खूंटी में फूड बैंक की सफलता पर निकाली गई जागरूकता रैली

खूंटी में फूड बैंक की सफलता पर निकाली गई जागरूकता रैली

खूंटी: गरीब, असहाय व जरूरतमंदों तक भोजन पहुंचाने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने अनोखी पहल की है। इसके तहत रविवार को जिला मुख्यालय खूंटी के अलावा कर्राए तोरपा व मुरहू प्रखंड में वृहद रूप से जागरूकता कार्यक्रम चलाए गए।

कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए जिला मुख्यालय में रैली निकाली गयी। भगत सिंह चौक में फूड बैंक के संबंध में लोगों को जागरूक किया गया। स्वयंसेवी संस्था फीडिंग इंडिया के प्रतिनिधियों ने लोगों के बीच कार्यक्रम का महत्व साझा करने के उद्देश्य से पम्पलेट आदि का वितरण किया।

इस दौरान जागरूकता रैली निकालकर लोगों को जागरूक किया गया कि बचे हुए भोजन से जरूरतमंदों की सहायता की जा सकती है। इस माध्यम से शेल्टर होम, वृद्धा आश्रम, अनाथालय आदि में उचित रूप से भोजन उपलब्ध कराया जा सकता है।

कार्यक्रम में होटलों व रेस्त्रां के व्यवसायियों ने भी हिस्सा लिया। साथ ही गरीब व जरूरतमंदों के बीच एकत्र किया हुआ भोजन वितरित किया गया। बताया गया कि इसके लिए इंडियन रोटी बैंक व फीड इन इंडिया एनजीओ को जोड़ा गया है।

एनजीओ फीडिंग इंडिया द्वारा खूंटी व मुरहू व इंडियन रोटी बैंक द्वारा तोरपा व कर्रा में जागरूकता कार्यक्रम चलाये गये। मुरहू प्रखंड में भोजन साझा करने की सुविधा उपलब्ध रही। विभिन्न होटलों के मालिकों व प्रतिनिधियों के सहयोग से कुल 85 लोगों के लिए खाद्य पदार्थ उपलब्ध कराया गया। इसे जरूरतमंदों के बीच वितरित किया गया। कार्यक्रम के सफल संचालन के लिए एफएसओ प्रकाश चंद गुग्गी को फूड बैंक का नोडल पदाधिकारी बनाया गया है।

अनुमंडल पदाधिकारी हेमंत सती ने बताया कि जरूरतमंदों की सुविधा को मद्देनजर खूंटी फूड बैंक योजना की शुरुआत की गई है। जिन गरीब व असहाय परिवारों को भोजन नहीं उपलब्ध हो रहा हैए उन तक फूड बैंक की सहायता से भोजन पहुंचाया जाएगा।


Please Support News Aroma!

news aroma