हेमंत सोरेन ने बीआईटी सिंदरी व सभी पॉलिटेक्निक संस्थानों में खाली पदों को भरने का दिया निर्देश

हेमंत सोरेन ने बीआईटी सिंदरी व सभी पॉलिटेक्निक संस्थानों में खाली पदों को भरने का दिया निर्देश

न्यूज़ अरोमा रांची: मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने बीआईटी सिंदरी सहित सभी पॉलिटेक्निक संस्थानों में 31 मार्च तक की रिक्तियों का आकलन कर रोस्टर क्लीयरेंस के लिए त्वरित कार्रवाई करने के मामले में पूर्व में विज्ञापित रिक्तियों के विरुद्ध आवेदन देने वाले अभ्यर्थियों को पुनः आवेदन समर्पित करने एवं उम्र सीमा में छूट प्रदान करने के प्रस्ताव एवं तत्संबंधी संशोधित अधियाचना पत्र प्रारूप को जेपीएससी को भेजे जाने पर अपनी सहमति दी है।

1 अगस्त 2020 होगा कट ऑफ डेट

मुख्यमंत्री द्वारा अनुमोदित प्रस्ताव के तहत बीआईटी सिंदरी में सहायक प्रोफेसर के पद पर नियुक्ति के लिए भेजी गई अधियाचना का कट ऑफ डेट 1 अगस्त 2020 करने के साथ नए अभ्यर्थियों के लिए भी पुनः विज्ञापन प्रकाशित किया जाएगा।

जेपीएससी द्वारा इस संबंध में पूर्व में प्रकाशित विज्ञापन के आलोक में जिन अभ्यर्थियों ने पूर्व में ही आवेदन आयोग को भेजा है, उन्हें फिर से आवेदन देने की जरूरत नहीं होगी।

इसके अलावा बीआईटी सिंदरी में ही सहायक प्रोफेसर के पद पर बैकलॉग नियुक्ति के लिए भेजी गई अधियाचना का कट ऑफ डेट भी 1 अगस्त 2020 करते हुए पुनः विज्ञापन प्रकाशित किया जाएगा।

जेपीएससी को 2015 में भेजी गई थी अधियाचना

बीआईटी सिंदरी में सहायक प्राध्यापक के पद पर नियुक्ति के लिए जेपीएससी को नवंबर 2015 में अधियाचना भेजी गई थी।

इसके अलावा आय़ोग द्वारा विज्ञापन प्रकाशित किए हुए भी लगभग दो साल से अधिक हो चुके हैं। ऐसी परिस्थिति मे कट ऑफ डेट को बढ़ाकर 1 अगस्त 2020 करने तथा फिऱ से विज्ञापन प्रकाशित करने का प्रस्ताव तैयार किया गया।


Please Support News Aroma!

news aroma