लूट मामले में रांची पुलिस ने PLFI एरिया कमांडर सहित 9 को किया गिरफ्तार

लूट मामले में रांची पुलिस ने PLFI एरिया कमांडर सहित 9 को किया गिरफ्तार

न्यूज़ अरोमा रांची: रांची के नामकुम थाना पुलिस ने वाहन लूटपाट गिरोह के 9 अपराधियों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अपराधियों में राजा खान उर्फ इरफान खान, अजीम हवारी, विकास लोहरा उर्फ भालू, निसार अंसारी और परवेज अंसारी, सूरज कुमार गंझु, जितेंद्र कुमार उर्फ पिंटू ,मनीष कुमार सिंह, मोहम्मद शाहिद और मुकुट मुंडू शामिल हैं।

इनके पास से नामकुम से लूटी गई महिंद्रा बोलेरो पिकअप वैन, कांके से लूटी गई महिंद्रा बोलेरो पिकअप वैन, घटना में इस्तेमाल किया हुआ बोलेरो वाहन, एक देशी पिस्टल, तीन गोलियां और चालक से छीना गया रेडमी कंपनी का मोबाइल बरामद किया गया है।

ग्रामीण एसपी नौशाद आलम ने बुधवार को नामकुम थाने में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मामले का खुलासा करते हुए कहा कि कुछ दिनों पूर्व नामकुम थाना क्षेत्र के रांची टाटा रोड स्थित पंजाबी ढाबा के पास से लूटी गई पिकअप वैन और कांके थाना क्षेत्र के रिंग रोड स्थित राजधानी ढाबा के पास से लूटी गई बोलेरो की घटना एक जैसे ही लूटी गयी थी।

दोनों मामलों का खुलासा करने और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए डीएसपी मुख्यालय नीरज कुमार के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया। टीम ने खूंटी जिला के विभिन्न थाना क्षेत्रों में छापेमारी कर दोनों कानों में लूटी गई महिंद्रा पिकअप वैन लूट में प्रयुक्त हरा रंग का बोलेरो और हथियार बरामद किया।

लूट में शामिल अपराधी और लूटी गई बोलेरो को खरीदने और छिपाने वालों सहित कुल 9 अपराधियों को गिरफ्तार किया गया। दोनों मामलो में अपराधियों की गिरफ्तारी और सामानों की बरामदगी में खूंटी पुलिस का सहयोग सराहनीय रहा।

अजीम हवारी उर्फ हिमांशु पीएलएफआई का एरिया कमांडर

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अजीम हवारी उर्फ हिमांशु प्रतिबंधित उग्रवादी संगठन पीएलएफआई का एरिया कमांडर रहा है । पूर्व में इसके ऊपर हत्या ,रंगदारी सहित एक दर्जन मामले अंकित हैं।

अफीम और डोडा तस्करों से भी है संबंध

एसपी ने बताया कि चोरी की वाहनों का प्रयोग अफीम और डोडा की तस्करी में किया जाता हैं। इनके अफीम व डोडा तस्करों से भी संबंध है। छापेमारी के क्रम में डीएसपी नीरज कुमार और नामकुम थाना प्रभारी प्रवीण कुमार को चोट लगी है। थाना प्रभारी ने अपनी जान पर खेलकर अपराधियों को पकड़ा।

छापेमारी टीम में ये थे शामिल

एसपी ने बताया कि छापेमारी टीम में नामकुम थाना प्रभारी प्रवीण कुमार, कांके थाना प्रभारी विनय कुमार, अनिमेष शांतिकारी, पवन कुमार, शेखर कुमार सिंह , एसएसपी क्यूआरटी टीम और नामकुम तथा कांके थाना के सशस्त्र बल शामिल थे।


Please Support News Aroma!

news aroma