अंबा प्रसाद ने की मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात

अंबा प्रसाद ने की मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से मुलाकात

न्यूज़ अरोमा रांची: बड़कागांव में पिछले 2 महीने से एनटीपीसी से अपनी मांगों के समर्थन में सत्याग्रह कर रहे विस्थापितों और प्रभावितों विस्थापितों के धरना से संबंधित अफवाहों के बीच कल बड़कागांव की विधायक अंबा प्रसाद ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की ।

विधायक अंबा प्रसाद ने बताया कि मुख्यमंत्री से वार्ता के दौरान कई मुद्दों पर चर्चा हुई खासकर पकरी बरवाडीह कोल खनन परियोजना से संबंधित।

उन्होंने कहा कि विस्थापितों तथा प्रभावितों के द्वारा जो धरना प्रदर्शन किया जा रहा है उसमें विरोधी पार्टियां और कुछ लोग अपनी निजी स्वार्थ के लिए, राजनीतिक स्वार्थ के लिए ग्रामीणों को बहला-फुसलाकर तथा कंपनी से सांठगांठ कर विस्थापितों तथा प्रभावितों के बीच भ्रम फैला रहे हैं, मै किसी भी हाल में उनकी मंशा पूरा नहीं होने दूंगी।

मेरी विरोधी पार्टियां और लोग विस्थापितों और प्रभावितों कि समस्यायों का राजनैतिक फायदा उठाते हुए ग्रामीणों को बहलाने फुसलाने से लेकर उनके पर केस दायर करवाने की साज़िश भी रच रहे हैं।

कंपनी से लाभ लेने के लोभ में खड़े ऐसे सभी को सत्याग्रह का इतना लंबा चलना रास नहीं आ रहा है तो वे येन केन प्रकारेण सत्याग्रह को बंद करा देना चाहते हैं। मैं लोभ लालच में डूबी विरोधी पार्टियों और कुछ लोगों के विस्थापित और सत्याग्रह विरोधी सभी घटिया खेल का खात्मा करूंगी। जनता ने उन्हें बार बार नकारा है, इस बार भी उनका पर्दाफाश होगा। मैं विस्थापितों और प्रभावितों के साथ एक एक पल खड़ी हूं।

विधायक ने मुख्यमंत्री से कहा कि जब तक कंपनी वहां के रैयतों की मांगों और अधिकारों नहीं मान लेती है तब तक कंपनी का खनन का कार्य को बंद रखा जाए। माननीय मुख्यमंत्री महोदय ने आश्वासन देते हुए कहा कि हम भी विस्थापितों तथा प्रभावितों के लिए गंभीर हैं और उस दिशा में सरकार काम कर रही है ताकि विस्थापितों तथा प्रभावितों का समस्याओं का जड़ से समाधान किया जा सके ।


Please Support News Aroma!

news aroma