विराट के पूर्व कोच ने रोहित को भारत का अगला सहवाग बताया, बोले- टीम को स्थायी ओपनर मिल गया

विराट के पूर्व कोच ने रोहित को भारत का अगला सहवाग बताया, बोले- टीम को स्थायी ओपनर मिल गया

खेल डेस्क : भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के पूर्व कोच राजकुमार शर्मा ने रोहित शर्मा को टीम इंडिया का नया वीरेंद्र सहवाग बताया।

उन्होंने कहा कि रोहित के रूप में टीम को एक स्थायी ओपनर मिल गया। ये बात उन्होंने विशाखापट्टनम टेस्ट में दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ 203 रन से मिली जीत के बाद कही।

इस मैच के लिए `मैन ऑफ द मैच` चुने गए रोहित ने दोनों पारियों में शतक लगाकर कुल 303 रन (176 और 127) बनाए थे। ये बतौर ओपनर उनका पहला टेस्ट मैच था।

एक समाचार एजेंसी से बात करते हुए राजकुमार ने कहा, ‘‘रोहित एक उत्कृष्ट खिलाड़ी हैं। उनके अंदर मौजूद प्रतिभा के बारे में हर कोई जानता है।

अब तक वे वनडे फॉर्मेट में अपनी बल्लेबाजी क्षमता के लिए जाने जाते थे, लेकिन अब उन्होंने सबको बता दिया कि वे एक महान टेस्ट खिलाड़ी भी बन सकते हैं।

जब कभी टीम को रोहित की जरूरत होगी, वे तेजी से रन बना सकते हैं। उन्होंने विश्व कप में पांच शतक लगाए और टेस्ट टीम में अपनी जगह खुद अर्जित की।’’

गेंदबाजों का प्रदर्शन देखकर अच्छा लगा: राजकुमार

राजकुमार ने आगे कहा, ‘‘ये एक बहुत ही शानदार प्रदर्शन था। हमारे गेंदबाजों ने जिस तरह से प्रदर्शन किया, उसे देखकर बेहद अच्छा लगा।

गेंदबाजों ने पूरे वक्त अपनी पकड़ बनाए रखी। अश्विन ने पहली पारी में सात विकेट झटके और दूसरी इनिंग में जडेजा ने अपनी क्लास दिखाई।

शमी भी जबरदस्त थे, उन्होंने बताया कि वे कितने उपयोगी हो सकते हैं।’’

मयंक को भी बधाई दी

विराट के पूर्व कोच ने मैच में करियर का पहला दोहरा शतक लगाने वाले मयंक अग्रवाल की तारीफ भी की। उन्होंने कहा, ‘‘मयंक अग्रवाल ने पहली पारी में जिस अंदाज में बल्लेबाजी की उसके लिए मैं उन्हें भी बधाई देना चाहूंगा।

वे ऑस्ट्रेलिया में भी बेहद शानदार रहे थे। उस टूर के दौरान हर कोई नाथन लियोन के सामने संघर्ष कर रहा था, लेकिन मयंक ने उनके सामने अपने कदमों का अच्छा इस्तेमाल किया और वास्तव में बेहतरीन प्रदर्शन किया।’’

दुर्भाग्यशाली रहे विराट

कप्तान कोहली इस मैच में सिर्फ 51 रन ही बना सके, लेकिन इस बारे में पूर्व कोच ने कहा कि इससे परेशान होने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘‘मैं कोहली के प्रदर्शन से निराश नहीं हूं, वो पहली पारी में बहुत अच्छे से खेल रहा था, लेकिन दुर्भाग्य से वो आउट हो गया।

ये कोई ऐसी बात नहीं है जिसके लिए परेशान हुआ जाए। हमने पूरे मैच के दौरान अपनी पकड़ बनाए रखी, मैच के तीसरे दिन जरूर हम थोड़े लापरवाह हो गए थे और एल्गर ने उसका फायदा उठा लिया।’’

पुणे में होगा सीरीज का दूसरा मैच

पहले टेस्ट में जीत के साथ ही भारत ने विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप की पॉइंट टेबल में अपना पहला स्थान बरकरार रखा है। टीम के अब तीन मैचों में 160 अंक हो गए हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 10 अक्टूबर से पुणे में खेला जाएगा।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma