ख़ुफ़िया विभाग ने दी ख़तरे की चेतावनी, भाकपा माओवादी दे सकते हैं इस बड़ी घटना को अंजाम

ख़ुफ़िया विभाग ने दी ख़तरे की चेतावनी, भाकपा माओवादी दे सकते हैं इस बड़ी घटना को अंजाम

रांची/जमशेदपुर : खुफिया विभाग ने आशंका जतायी है कि प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी गीतांजलि एक्सप्रेस ट्रेन उड़ाने की साजिश रच रहे है। इसकी भनक लगने के बाद रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने ट्रेन की सुरक्षा बढ़ा दी है।

सूत्रों के अनुसार खुफिया विभाग की ओर से बताया गया है कि नक्सली 11 अक्टूबर से पहले किसी विध्वंसक घटना को अंजाम दे सकते हैं। एहतियात के तौर पर सभी यात्री और मालगाड़ी ट्रेनों के गुजरने से पहले पायलट ट्रेन चलाने का निर्देश दिया गया है।

सरायकेला-खरसांवा जिले के कुचाई और पश्चिम सिंहभूम जिले के झींकपानी क्षेत्र में सक्रिय नक्सली रेल पटरी को उड़ाकर ट्रेन को नुकसान पहुंचा सकते हैं।

ऐसे में यात्रियों को भी भारी नुकसान हो सकता है। तीन नक्सली हुंडरु महली, रणजीत महली और साहनी को पटरी उड़ाने की जिम्मेवारी संगठन की ओर से सौंपी गयी है।

आरपीएफ ने चक्ररधरपुर रेल मंडल के सीनियर डीईएन (को-ऑर्डिनेशन) और सीनियर डीईई (ऑपरेशन) से आग्रह किया है कि गैंगमैन लगातार रेल ट्रैक की पेट्रोलिंग करें।

साथ ही किसी प्रकार की अनहोनी की आशंका पर तत्काल कंट्रोल रूम और जीआरपी से संपर्क करने को कहा गया है। इसके अलावा आरपीएफ ने लोको पायलट और असिस्टेंट लोको को भी विशेष सर्तकता बरतने को कहा है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma