मिनाक्षी मंदिर में 108 महिलाओं ने बजाया वीणा

मिनाक्षी मंदिर में 108 महिलाओं ने बजाया वीणा

मदुरै : विजयदशमी के अवसर पर देश के अलग-अलग हिस्सों में रावण दहन के साथ कई अलग-अलग कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। उधर, तमिलनाडु के मिनाक्षी मंदिर में अद्भुत नजारा नजारा देखने को मिला।

यहां 108 महिलाओं ने एक साथ वीणा बजाई। यह कार्यक्रम तिरुक्कल्याण मंडपम में एक वीणा शिक्षक शोभना द्वारा आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए सिंगापुर से आए एक पर्यटक ने कहा कि मैं सिंगापुर से इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आया हूं, जो वर्षा देव को प्रसन्न करने और विजयादशमी के शुभ अवसर पर ज्ञान का प्रसार करने के लिए आयोजित किया गया।

यह मंदिर वास्तव में मेरे दिल के करीब है, इसलिए मैं यहां आता रहता हूं। दूसरी पर्यटक विरोनिता कहती है कि इस कार्यक्रम का आयोजन पिछले 20 वर्षों से मीनाक्षी अम्मन मंदिर में संगीत और भगवान की पूजा के रूप में किया जा रहा है।

यह हमारे लिए वास्तव में एक विशेष कार्यक्रम है। विरोनिका स्पेन से आई हैं। हम इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए बहुत खुश हैं। इन महिलाओं को सुनना एक महान अनुभव था।

भारतीय संस्कृति पूरी दुनिया में सभी जगह मौजूद है। वेरोनिका ने कहा दुनिया और लोगों को यहां की संस्कृति का अनुभव करने के लिए भारत का दौरा करना चाहिए। इस कार्यक्रम में करीब 20 से अधिक विदेशी पर्यटक शामिल हुए।

उन सभी ने इन महिलाओं की खूब सराहना की। इस दौरान वीणा वादकों द्वारा लगभग 22 गाने बजाए गए। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में भक्तों, छात्रों और संगीत प्रेमियों ने भाग लिया।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma