CTET : फॉर्म में सुधार करने का अंतिम मौका 10 तक

CTET : फॉर्म में सुधार करने का अंतिम मौका 10 तक

नई दिल्ली : सीबीएसई की ओर से आयोजित सेंट्रल टीचर ऐलिजिबिलटी टेस्ट (सीटीईटी) के आवेदन फॉर्म में आवेदक 10 अक्तूबर तक सुधार कर सकते हैं। आवेदकों के पास अपने फॉर्म में सुधार करने का यह अंतिम मौका दिया है।

इसके बाद किसी भी सूरत में उन्हें सुधार करने का अवसर नहीं मिलेगा। सुधार की प्रक्रिया पूरी होने के बाद नवंबर के तीसरे सप्ताह में एडिमट कार्ड डाउनलोड किए जा सकेंगे। सीबीएसई की ओर से सीटीईटी 8 दिसंबर को आयोजित की जा रही है।

इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने के बाद बोर्ड ने 4 अक्तूबर से आवेदकों को अपने ब्योरे में सुधार करने की सुविधा उपलब्ध कराई है।

आवेदक 10 अक्तूबर तक अपने नाम, पिता का नाम, मां का नाम, जन्मतिथि, श्रेणी, परीक्षा सेंटर के पहले विकल्प, विषयों, पेपर, व भाषा (पहली व दूसरी) व घर के पते में ऑनलाइन बदलाव कर सकते हैं।

एक बार सुधार करने के बाद उन्हें सुधार का दूसरा अवसर उपलब्ध नहीं कराया जाएगा। ऐसे में आवेदकों को सलाह दी गई है कि वह ब्योरे में किसी प्रकार का भी बदलाव ध्यानपूर्वक करें।

ऑफलाइन माध्यम से किए गए किसी भी प्रकार के बदलाव को स्वीकार नहीं किया जाएगा।

सुधार की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद नवंबर के तीसरे सप्ताह में एडमिट कार्ड डाउनलोड किया जा सकता है। दिसंबर में परीक्षा हो जाने के 6 सप्ताह के अंदर रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma