खूंटी : भाकपा माओवादी का सक्रिय नक्सली मदीराय मुंडू गिरफ्तार

खूंटी : भाकपा माओवादी का सक्रिय नक्सली मदीराय मुंडू गिरफ्तार

खूंटी : भाकपा माओवादी का सक्रिय नक्सली मदीराय मुंडू को बुधवार को जेल भेज दिया। गिरफ्तारी के वक्त उसके पास से एक देसी कट्टा, चार जिंदा कारतूस बाइक, मोबाइल और भाकपा माओवादी का पर्चा आदि बरामद किये गये।

बुधवार को एसडीपीओ आषीश कुमार महली ने बताया कि कि एसपी आषुतोष शेखर को गुप्त सूचना मिली थी कि भाकपा माओवादी का बिरसा मुंडा अपने दस्ते की डाउडीह पाहन टोली में किसी आपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना है।

ये भी पढ़े : शादीशुदा महिला ने की खुदकुशी, मामले की जांच में जुटी पुलिस

एसपी के निर्देश पर एएसपी अभियान अनुराग राज और एसडीपीओ एके महली के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम में एसएसबी हूंठ के डिप्टी कमांडेंट अजय कुमार वाजपेयी, इंस्पेक्टर नीरज कुमार मिश्र और राजेश कुमार रजक, एसआई नरसिंह मुंडा, मो. इकबाल, एएसआई सुदर्शन महतो, दिन कुमार आदि को शामिल किया गया।

टीम ने मंगलवार को पाहन टोली जंगल में छापामारी की। उस समय जंगल में तीन-चार लोग बैठे थे। पुलिस को देखते ही सभी भागने लगे, पर पुलिस के जवानों ने एक व्यक्ति को दबोच लिया।

उसने अपना नाम मदीराय मुंडा बताया और स्वीकार किया कि वह भाकपा माओवादी का सक्रिय सदस्य है। वह बाड़ी डाउडीह का रहने वाला है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma