रांची के गोशाला चैक में खुला Jharkhand Disposable & Packing Material Association का कार्यालय

रांची के गोशाला चैक में खुला Jharkhand Disposable & Packing Material Association का कार्यालय

रांची : राजधानी के गोशला चैक में पिंजरापोल में झारखंड डिस्पोजेबल एंड पैकिंग मेटरियल एसोसिएशन के नये कार्यालय का उद्घाटन रांची सांसद संजय सेठ ने फीता काटकर किया।

एसोसिएशन के राजीव थेपड़ा ने सांसद और अन्य लोगों को बताया कि झारखंड के व्यापारी सरकार के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रहे हैं। सिंगल यूज प्लास्टिक का शीघ्र निराकरण करने के लिए एसोसिएशन दृढ़ है।

इसे भी पढ़े : भारत-पाक सीमा पर शहीद हुआ झारखंड के गुमला का लाल

सिंगल यूज प्लास्टिक के निदान के लिए वैकल्पिक स्रोतों की तलाश कर प्रतिष्ठानों में बेचने का प्रयास किया जा रहा है।

साथ ही क्षेत्र के विभिन्न उत्पादकों को भी रिसाइक्लिंग के क्षेत्र में तथा वैकल्पिक स्रोतों के उत्पादन के क्षेत्र में भी अपनी उपस्थिति के लिए एसोसिएशन प्रयासरत है।

इसे भी पढ़े : शरारती तत्वों ने दुकान में लगाई आग, हजारों की संपत्ति जलकर हुई राख

इसके पहले सांसद का अभिनंदन एवं मोमेंटो के रूप में एक पौधा प्रदान करके स्वागत किया गया। इस एसोसिएशन और कार्यालय के निर्माण में कुणाल विजयवर्गीय, राजीव थेपड़ा, सुनील गुप्ता ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

जो वस्तुएं प्रतिबंधित नहीं, उस विषय में दंडात्मक कार्रवाई नहीं हो

उपस्थित व्यापारियों ने सांसद से कहा कि जो वस्तुएं कानूनी रूप से प्रतिबंधित वस्तुओं की श्रेणी में अभी नोटिफाइड नहीं हुई है, उनके विषय में किसी भी प्रकार की दंडात्मक कार्रवाई या पैनिक फैलाने वाली कार्रवाई ना की जाए, ताकि व्यापारी भी समय के साथ चलते हुए और बिना किसी भय के अपना व्यापार करते हुए आने वाले नए वैकल्पिक उत्पादों को अपने प्रतिष्ठान में शामिल कर सकें।

इसे भी पढ़े : #Viral Video : `रामगढ़ और हजारीबाग पुलिस मुझे हर कीमत पर अपराधी बनाना चाहती है`

सिंगल यूज प्लास्टिक के संबंध में उत्पन्न भ्रांतियों को दूर करेंगे

इसे भी पढ़े : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को पारी और 137 रन से हराया

इसे देखते हुए सांसद ने सिंगल यूज प्लास्टिक के संबंध में उत्पन्न भ्रांतियों को लेकर अफसोस जताया और स्वच्छता अभियान, जलवायु एवं पर्यावरण इत्यादि की बातें करते हुए उन्होंने शीघ्र-अति-शीघ्र इन भ्रांतियों के जल्द ही निराकरण करने के लिए कहा, उन्होंने कहा कि शीघ्र ही वे इस संबंध में संबंधित अधिकारियों से बात करके इस समस्या का अंत करेंगे।

धन्यवाद ज्ञापन एसोसिएशन के सुनील गुप्ता ने किया। इस अवसर पर झारखंड के डिस्पोजेबल एवं पैकिंग मेटेरियल के उत्पादक एवं थोक तथा खुदरा विक्रेता आदि मौजूद थे।

इसे भी पढ़े : फरवरी 2020 में रांची के मोरहाबादी मैदान में लगेगा इलेक्ट्रॉनिक ट्रेड फेयर

इनमें संजय वर्मा, संजय छाबड़ा, अजय कुमार, बसंत मोहता, सत्येंद्र कुमार, कुणाल पांडे, राजेश सिंह, राम प्रकाश शर्मा, द्वारिका प्रसाद, मनीष जालान, अजय डीडवानिया, दीपक अग्रवाल, अनिल पोद्दार, राकेश बरनवाल आदि मौजूद थे।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma