गुरुजी और उनके बेटे को जब-जब सत्ता मिली, सिर्फ मुद्रा मोचन में लगे रहे: रघुवर दास

गुरुजी और उनके बेटे को जब-जब सत्ता मिली, सिर्फ मुद्रा मोचन में लगे रहे: रघुवर दास
  • मुख्यमंत्री ने जोहार जन आशीर्वाद यात्रा के क्रम में कोल्हान प्रमंडल के गोईलकेरा में जनसभा की

रांची : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखण्ड मुक्ति मोर्चा के गुरुजी तीन बार और उनका बेटा मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री बने, लेकिन उन्होंने कोल्हान की खनिज संपदा को अन्य राज्यों व विदशों में बेचने का काम किया।

कोल्हान का विकास तो नहीं किया, लेकिन खुद के विकास में पीछे नहीं रहे। उनकी नीयत यहां के खनिज को बेचकर खुद अमीर बनने की रही।

जब-जब इनको सत्ता मिली, ये मुद्रा मोचन में लगे रहे। बालू तक बेच दिया। कानून का उल्लंघन कर सैकड़ों एकड़ जमीन खरीदकर जमींदार बन गए।

रविवार को मुख्यमंत्री दास कोल्हान प्रमंडल के गोईलकेरा में आयोजित जन सभा को संबोधित कर रहे थे। ये कहते हैं कि भाजपा जमीन छीन लेगी लेकिन आपकी जमीन रघुवर दास के रहते कोई नहीं छीन सकता। चुनाव आ रहा है ये आएंगे।

आप उनसे पूछियेगा कि आप भी मुख्यमंत्री बने और आपका बेटा भी तो फिर क्यों कोल्हान का विकास नहीं किया। इन्हें आदिवासियों की संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन का फिक्र नहीं रहा।

रघुवर दास ने कहा कि जेएमएम एक पार्टी है जो आंदोलकारियों के नाम पर राजनीति कर सत्ता में काबिज तो होती है, लेकिन शहीदों को भूल जाती है। इन्हें इतिहास माफ नहीं करेगा।

उन्होंने वीरेंद्र मांझी को भी भुला दिया, लेकिन भाजपा की सरकार 2014 के बाद आंदोलकारियों को सम्मान देने का काम किया। यह हमारा सौभाग्य रहा। हम सत्ता में सेवा करने की भावना से आये हैं।

यहां आपने जेएमएम का विधायक बनाया, लेकिन वो मूलभूत सुविधा भी उपलब्ध नहीं करा सके। आप यहां कमल खिलाएं, विकास स्वतः आएगा। कोल्हान का विकास आप चाहते हैं तो कोल्हान को जेएमएम से मुक्त करें।

धन्यवाद युवाओं आपने विकास की राजनीति को समझा

मुख्यमंत्री दास ने गोईलकेरा के उन सैकड़ों युवाओं को धन्यवाद दिया, जिन्होंने जेएमएम को छोड़कर भाजपा का दामन थामा। आपने बताया कि भाजपा की सरकार में आपके घर तक बिजली और गांव-गांव सड़क बनी।

हम विकास की राजनीति करने वाली भाजपा में शामिल होकर गौरवान्वित हैं। रघुवर दास ने बताया कि युवाओं ने मांग की है कि गोईलकेरा-गुदड़ी सड़क का निर्माण करवा दें। आप सभी आश्वस्त रहें। जल्द सड़क का निर्माण होगा।

14 वर्ष तक राजनीतिक अस्थिरता की वजह से विकास बाधित रहा लेकिन 2014 के बाद स्थिर और मजबूत सरकार रही। हमने राज्य के विकास और जन-जन तक बुनियादी सुविधाएं पहुंचाने का पूर्ण प्रयास किया है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma