ह्यूंदै ने ग्रॉड आई10 का डीजल मॉडल बंद किया

ह्यूंदै ने ग्रॉड आई10 का डीजल मॉडल बंद किया

नई दिल्ली : दक्षिण कोरियाई कार निर्माता कंपनी ह्यूंदै मोटर इंडिया लिमिटेड ने अपनी ह्यूंदै ग्रॉड आई10 लाइन-अप को रिस्ट्रक्चर किया है। कंपनी ने ह्यूंदै ग्रॉड आई10 के सभी डीजल और ऑटोमैटिक मॉडल हटा दिए हैं।

इसके अलावा, पेट्रोल लाइन-अप को भी घटाकर केवल 2 वेरियंट्स (स्पोर्टीज और मेघना) तक सीमित किया गया है। ह्यूंदै ग्रॉड आई10 अब केवल एक इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शन में उपलब्ध है।

यह अब 1.2 लीटर पेट्रोल मोटर 5 स्पीड मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ आ रही है।

कस्टमर्स के पास अब भी स्टैंडर्ड इंजन या बाइ-फ्यूल वेरियंट (सीएनजी/पेट्रोल) में से चुनने का विकल्प होगा। स्टैंडर्ड पेट्रोल कॉन्फिगरेशन में इंजन 83एचपी का पावर और 114 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

वहीं, बाइ-फ्यूल वेरियंट में पेट्रोल एंड सीएनजी फ्यूल्स क्रमश: 81.6 एचपी का पावर/110एनएम का टॉर्क और 66.3 एचपी का पावर/98एनएम का टॉर्क जेनरेट करता है।

सीएनजी इंजन ऑप्शन केवल स्पोर्टीज ट्रिम में उपलब्ध होगा। हालांकि, अभी यह क्लीयर नहीं है कि इंजन को बीएस6 एमिशन नॉर्म्स की जरूरतों के हिसाब से अपडेट किया गया है या नहीं।

ह्यूंदै ग्रॉड आई10 की लाइन-अप रिस्ट्रक्चर होने के बाद अब ह्यूंदै के शोरूम्स में इरा और आस्ट्रा ट्रिम्स नहीं मिलेंगे। ह्यूंदै ह्यूंदै ग्रॉड आई10 की कीमत अब 5.83 लाख और 6.50 लाख रुपये (दिल्ली में एक्स-शोरूम प्राइस) के बीच होगी।

प्राइसिंग-वाइज, ह्यूंदै ग्रॉड आई10 सैंट्रो के ऊपर होगी, जिसकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 4.3 लाख और 5.79 लाख रुपये के बीच है।

टॉप-इंड आस्टा वेरियंट हटने के बाद ह्यूंदै ग्रॉड आई10 में पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, फुली ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, रियर वॉश वाइपर और एलॉय वीइल जैसे फीचर नहीं मिलेंगे।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma