वैगनआर को बीएस6, 1.2-लीटर इंजन के साथ लांच

वैगनआर को बीएस6, 1.2-लीटर इंजन के साथ लांच

नई दिल्ली : मारुति सुजुकी ने जून में वैगनआर को बीएस6, 1.2-लीटर इंजन के साथ लांच किया था। अब कंपनी ने इसके 1.0-लीटर वाले इंजन को भी बीएस6 में अपग्रेड कर दिया है।

बीएस6 अपग्रेड के साथ कार की कीमत भी बढ़ गई है। बता दें कि वैगनआर दो पेट्रोल इंजन ऑप्शन (1.2-लीटर और 1.0-लीटर) के साथ आती है।

बीएस6,1.0-लीटर इंजन वाली मारुति वैगनआर की दिल्ली में एक्स शोरूम कीमत 4.42 लाख से 5.41 लाख के बीच है। कंपनी ने अपनी ऑफिशल वेबसाइट पर नई कीमतें अपडेट कर दी हैं।

बीएस4 वेरियंट के मुकाबले इसकी कीमत करीब 12 हजार तक बढ़ी है। इससे पहले वैगनआर के 1.0-लीटर वाले वेरियंट की कीमत 4.3 लाख से 5.3 लाख के बीच थी।

इस साल की शुरुआती में नई वैगनआर लांच की थी। इसमें इंजन के दो विकल्प दिए गए हैं। इनमें 1.0-लीटर वाला पेट्रोल इंजन एलएक्सआई और वीएक्सआई वेरियंट में, जबकि 1.2-लीटर वाला पेट्रोल इंजन वीएक्सआई और जेडएक्सआई वेरियंट में मिलता है।

1.0-लीटर इंजन 998 सीसी का है, जो 67 एचपी की पावर और 90 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और एजीएस ट्रांसमिशन के ऑप्शन हैं।

1.0-लीटर इंजन वाली वैगनआर में ड्राइवर साइड एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, बजर के साथ सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर्स, सेंट्रल लॉकिंग और चाइज्ड प्रूफ रियर डोर लॉक जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma