नई टाटा अल्ट्रॉज का टीजर रिलीज, बलेनो, आई20, जैज को देगी टक्कर

नई टाटा अल्ट्रॉज का टीजर रिलीज, बलेनो, आई20, जैज को देगी टक्कर

नई दिल्ली : देश की प्रतिष्ठित वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रॉज का टीजर जारी किया है। भारत में इस प्रीमियम हैचबैक का मुकाबला मारुति सुजुकी बलेनो, ह्यूंदै आई20 और होंडा जैज जैसी कारों से होगा।

यह कार 2020 की शुरुआत में लॉन्च हो सकती है। टीजर इमेज से पता चलता है कि कार प्रोडक्शन मॉडल काफी हद तक टाटा45एक्स कॉन्सेप्ट से मिलता है जिसे ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया गया था।

कार का प्रोडक्शन वर्जन जेनेवा मोटर शो 2019 में भी पेश किया गया था। जेनेवा मोटर शो में नजर आए मॉडल की लंबाई 3,988 एमएम थी। कार की चौड़ाई 1,754एमएम और हाइट 1,505एमएम थी।

कार का वीलबेस 2,501 एमएम है। कंपनी के मुताबिक कार में 341 लीटर बूट स्पेस है। प्रोडक्शन मॉडल की नंबर्स यही हो सकते हैं।

टीजर में कार की फ्लूयिडिक डिजाइन के साथ एलईडी हेडलैम्प्स और टेललाइट्स नजर आ रही हैं। इस हैचबैक में फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन और नेक्सॉन के जैसा डैशबोर्ड दिया जाएगा। कार में बीएसवीआई कम्प्लायंट इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा।

यह कार तीन इंजन ऑप्शन के साथ आ सकती है। कार में टियागो का 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन, नेक्सॉन का 1.2 लीटर टर्बो पेट्रोल मोटर और 1.5 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है।

कार में ट्रांसमिशन के लिए 5 स्पीड मैनुअल यूनिट और एएमटी भी दिया जाएगा। टाटा मोटर्स अपना बीएसवीआई पोर्टफोलियो बढ़ाने के लिए 2,500 करोड़ रुपये का निवेश करेगी।

टाटा ने अपने 140 मॉडल्स का प्रोडक्शन बंद कर दिया है यानी कंपनी ने ई मॉडल्स को हीएसवीआई में अपग्रेड न करने का फैसला किया है। कंपनी 400 नए प्रोडक्ट और लगभग 1000 नए वेरियंट्स लाने की तैयारी कर रही है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma