शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद

शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद

मुंबई : मुम्बई शेयर बाजार शुक्रवार को गिरावट के साथ बंद हुआ। सप्ताह के अंतिम कारोबारी दिन बैंक और वाहन कंपनियों के शेयरों में भारी गिरावट से बाजार में यह गिरावट आई है।

सरकारी आर्थिक आंकड़ों की कमजोरियों का भी बाजार की धारणा पर असर पड़ा। तीस शेयरों वाला सेंसेक्स सुबह बढ़त के साथ खुला लेकिन बाद में इसमें गिरावट आयी लेकिन यह तेजी ज्यादा समय नहीं टिकी। एक समय सेंसेक्स 40,337.53 अंक तक नीचे चला गया।

अंत में यह पिछले बंद से 334.44 अंक करीब 0.82 फीसदी की गिरावट के साथ 40,445.15 अंक पर बंद हुआ। इसी प्रकार, 50 शेयरों वाला एनएसई निफ्टी 96.90 अंक तकरीबन 0.81 फीसदी फिसलकर 11,921.50 अंक पर बंद हुआ।

सेंसेक्स के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट येस बैंक में रही। मूडीज इनवेस्टर्स सर्विस के निजी क्षेत्र के बैंक की रेटिंग कम किये जाने से यह शेयर 10 फीसदी नीचे आया।

नुकसान में रहने वाले अन्य प्रमुख शेयरों में एसबीआई, इंडसइंड बैंक, टाटा मोटर्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा ओर एचडीएफसी शामिल हैं।

वहीं दूसरी तरफ कोटक बैंक, टाटा स्टील, आरआईएल, एशियन पेंट, टीसीएस, इन्फोसिस ओर एचडीएफसी बैंक लाभ में रहे। सेंसेक्स के 30 शेयरों में 23 नुकसान में और सात लाभ में रहे।

भारती इंफ्राटेल, कोटक महिंद्रा, जेएसडब्ल्यू स्टील, टाटा स्टील, डॉ रेड्डीज़ लैब्स, रिलायंस, एशियन पेंट्स, टीसीएस के शेयरों को लाभ हुआ।

वहीं यस बैंक, एसबीआई, ज़ी एंटरटेनमेंट, इंडसइंड बैंक, गेल, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स के शेयर नीचे आये।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma