बेगूसराय में ट्रैफिक पुलिस की लाठी से दो ई-रिक्शा चालक घायल, लोगों ने NH -31 पर लगाया जाम

बेगूसराय में ट्रैफिक पुलिस की लाठी से दो ई-रिक्शा चालक घायल, लोगों ने NH -31 पर लगाया जाम

बेगूसराय : एनएच-31 पर लगते जाम को नियंत्रण करने के दौरान शनिवार को एक सिपाही की लाठी चलाने से दो एक ई-रिक्शा घायल हो गयेे।

इसके बाद आक्रोशित ई-रिक्शा चालकों ने बेगूसराय में जमकर हंगामा कर एनएच पर जाम लगा दिया। नगर थाना पुलिस के सिपाही के खिलाफ कार्रवाई का भरोसा देने के बाद ई-रिक्शा चालकों ने तीन घंटे बाद जाम हटाया।

शनिवार को एनएच-31 पर जाम को नियंत्रण करने के दौरान एक सिपाही ने ई-रिक्शा चालक विशनपुर निवासी श्रवण कुमार एवं लोहिया नगर झोपड़पट्टी निवासी मूकबधिर संतोष पासवान के ऊपर लाठी चला दिया, जिसमें दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

इससे आक्रोशित होकर सभी ई-रिक्शा चालक सड़क पर उतर उतर आए और आवागमन ठप कर दिया। ई-रिक्शा चालकों ने जेके स्कूल के सामने एनएच पर सैकड़ों रिक्शा लगाकर तीन घंटा से अधिक समय तक यातायात पूरी तरह से ठप रखा।

घटना के संबंध में ई-रिक्शा चालक विनोद, रामाशीष, राम सुमिरन, राहुल, घंटोली ने बताया कि अन्य दिनों की तरह हम सब साइड से जा रहे थे, तभी सिपाही ने लाठी चलाकर दोनों ई-रिक्शा चालकों को घायल कर दिया।

रिक्शा चालकों ने आरोप लगाया कि विभिन्न जगहों पर तैनात सिपाही हमेशा रुपयेे लेते रहते हैं। पुलिसवालों की शह पर बस और ऑटो वाले जहां-तहां खड़े होकर सवारी भरते हैं, जिससे जाम लगता है।

नगर थाना की पुलिस के समझाने-बुझाने और आरोपित सिपाही पर कार्रवाई किए जाने के आश्वासन देनेे के बाद रिक्शा चालक शांत हुए।

हालांकि दुकानदारों और स्थानीय लोगों का कहना है कि पूरे शहर में ई-रिक्शा चालकों की मनमानी के कारण यातायात व्यवस्था अस्त-व्यस्त हो गई है।

प्रशासन के रूट तय करने के बाद भी ई-रिक्शा वाले नहीं मानते हैं। गली मोहल्लों में भी ई-रिक्शा के जाने से जाम लगता है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma