भाजपा जहां जाती है नफरत का माहौल बनाती है: राहुल गांधी

भाजपा जहां जाती है नफरत का माहौल बनाती है: राहुल गांधी
  • भूमि अधिग्रहण झारखंड में भी सख्ती से लागू किया जाएगा

Ranchi : कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि सरकारी कंपनियों को एक-एक कर 10-15 बड़े पूंजीपतियों के हवाले किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सिर्फ पंद्रह-बीस बड़े उद्योगपति देश को नहीं चला सकते लेकिन गरीब, किसान और मजदूर देश को आगे ले जा सकते हैं।

इसे भी पढ़े : सत्ता के लिए जनादेश को धोखा देते हैं कांग्रेस और उसके साथी : नरेन्द्र मोदी

हालांकि उन्होंने यह भी कहा कि उद्योगपतियों को भी जगह मिलनी चाहिए लेकिन जिस तरह से पूंजीपतियों का साढ़े तीन लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ किया गया, उसी तरह से राज्य के किसानों और छोटे दुकानदारों का भी कर्ज माफ होना चाहिए।

राहुल गांधी सोमवार को बड़कागांव में पार्टी उम्मीदवार के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गठबंधन की सरकार सत्ता में आएगी तो किसानों का दो लाख रुपये तक का कर्ज माफ हो जाएगा।

इसे भी पढ़े : सिसई विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 36 पर पुनर्मतदान, 77.41 प्रतिशत हुई वोटिंग

उन्होंने यह भी भरोसा दिलाया कि जिन किसानों की जमीन छीनी गयी या अधिग्रहण की गयी है, उन्हें उचित मुआवजा दिया जाएगा।

साथ ही जिस तरह से छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में भूमि अधिग्रहण कानून लागू हुआ, उसी तरह से झारखंड में भी इसे सख्ती से लागू किया जाएगा। अब राज्य में भी बिना पंचायत से पूछे किसी की जमीन नहीं छीनी जाएगी।

राहुल गांधी ने जीएसटी को गब्बर सिंह टैक्स बताते हुए कहा कि इससे सिर्फ अडाणी और अंबानी को फायदा हुआ है। उन्होंने कहा कि एक के बाद एक फैक्ट्रियां बंद हो रही हैं, उत्पादन बंद हो रहा है।

इसे भी पढ़े : निर्भया के आरोपियों के लिए बक्सर जेल में तैयार हो रहा फांसी का फंदा

उन्होंने कहा कि भाजपा जहां जाती है नफरत का माहौल बनाती है, लोगों से मारपीट की जाती है। नफरत फैलने से बेरोजगारी बढ़ेगी, उद्योग-धंधे बंद होगे।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस शासन में देश की अर्थव्यवस्था काफी तेजी से आगे बढ़ रही थी, दुनिया भर के कई देश यह पता लगाने की कोशिश करते थे कि भारत किस तरह से आगे बढ़ रहा है, लेकिन आज देशभर में महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाएं हो रही है। भारत की छवि दुनिया भर में बलात्कार कैपिटल के रूप में बनी है।

इसे भी पढ़े : रांची में जवान ने पहले कमांडर, फिर खुद को मारी गोली, मौत

उत्तर प्रदेश में भाजपा के विधायक पर दुष्कर्म का आरोप लगता है लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक शब्द नहीं बोलते है, पीड़िता को दुर्घटना में मारने की कोशिश की जाती है, तब भी नरेंद्र मोदी कुछ नहीं बोलते है।

उत्तर प्रदेश में महिलाओं को जला दिया जा रहा है, गोली मार दी जा रही है, लेकिन प्रधानमंत्री एक शब्द नहीं बोलते है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma