सत्ता के लिए जनादेश को धोखा देते हैं कांग्रेस और उसके साथी : नरेन्द्र मोदी

सत्ता के लिए जनादेश को धोखा देते हैं कांग्रेस और उसके साथी : नरेन्द्र मोदी

Bokaro : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बोकारो में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन झारखंड को लूटने के लिए मशक्कत कर रहा है।

इसे भी पढ़े : झारखंड चुनाव कार्य में लापरवाही और आदेश की अवहेलना पर 106 मतदानकर्मियों को नोटिस

ऐसे समय जब आपके पास आया हूं तो आज देश के कर्नाटक राज्य ने बहुत बड़ा फैसला दिया है। यहां आने से पहले आपने टीवी पर देखा होगा कर्नाटक में उपचुनाव के नतीजे आए हैं। ये सामान्य उपचुनाव नहीं है।

देश की जनता स्थिर और स्थायी सरकार चाहती है

कर्नाटक में चुनाव नतीजा आया उससे कर्नाटक की सरकार का भविष्य तय हो गया। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के चुनाव से तीन बड़े संदेश निकले हैं। पहला देश की जनता स्थिर और स्थायी सरकार चाहती है।

दूसरा, कांग्रेस और उसके साथी जो पिछले दरवाजे से सत्ता पाने के लिए जनादेश को धोखा देते हैं, जनता चुप रहती है लेकिन पहला मौका मिलते ही सबक के साथ सूपड़ा साफ कर देती है।

तीसरा, देश में स्थिर और विकास के लिए समर्पित सरकार के लिए जनता का भरोसा सिर्फ भाजपा पर है। उन्होंने कहा कि बोकारो से भाजपा के उम्मीदवार विरंची नारायण को जितायें और भाजपा को मबजूत कर झारखंड गढ़ने में सहायता करें।

उन्होंने कहा कि झारखंड का भाजपा के प्रति प्यार है। झारखंड का मुझपर कर्ज है। यहां सरकार बनाइए, मुझे कर्ज चुकाने का मौका दीजिए। भाजपा आपको स्थिर सरकार दे सकती है। ये फैसला करना तब और आसान होगा जब आप 2014 से पहले और आज की स्थितियों की तुलना करेंगे।

इसे भी पढ़े : झारखंड चुनाव कार्य में लापरवाही और आदेश की अवहेलना पर 106 मतदानकर्मियों को नोटिस

तेजी से काम तभी हो सकता है जब केंद्र और राज्य में डबल इंजन की सरकार हो। एक ही लक्ष्य को लेकर चलने वाली सरकार हो। हमारी सरकार में जो डिजाइन घर के लिए घर का मालिक सोचता है, वैसा घर बनता है।

सरकार उसके खाते में सीधा पैसा जमा करती है। बीच में कोई बिचौलिया नहीं होता। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले आठ-नौ साल में आदिवासियों को जमीन के सिर्फ 19 हजार पट्टे मिल पाए थे। भाजपा सरकार ने 5 साल में 7 हजार से अधिक पट्टे दिए।

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हजारीबाग के बरही में रसोइधमना मैदान में भाजपा उम्मीदवार मनोज यादव के पक्ष में चुनावी सभा को सबोधित किया।

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कर्नाटक की जनता ने गद्दारों को बड़ी सजा दी है। उन्‍होंने चोरी-छिपे पिछले दरवाजे से सरकार बनाने वालों को सबक सिखाया है।

अमेरिका, कनाडा, लंदन, आस्ट्रेलिया हर जगह हिंदुस्तान की जय-जयकार है

मोदी ने कहा कि कांग्रेस गठबंधन का कभी पालन नहीं करती। ये भ्रष्‍टाचार के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। झारखंड की जनता अपने भविष्‍य के लिए कर्नाटक के परिणामों को याद रखे। उठापटक की राजनीति करने वालों के लिए यह संदेश है कि यहां भी कांग्रेस और उसके सहयोगियों को हराइए।

उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया में भारत का डंका बज रहा है। अमेरिका, कनाडा, लंदन, आस्ट्रेलिया हर जगह हिंदुस्तान की जय-जयकार है। इसका क्या कारण है। भीड़ की ओर से मोदी-मोदी के जवाब पर कहा कि यह आपका जवाब गलत है।

यह आपके कारण होता है। आपने हिंदुस्तान में स्थिर और पूर्ण बहुमत की सरकार दी। इसके कारण ही विश्व में भारत का सम्मान बढ़ा है। लोकसभा चुनाव में तमाम कयासों को पीछे छोड़ते हुए झारखंड में आपने 14 में से 12 सीटें दी।

इसे भी पढ़े : सिसई विधानसभा क्षेत्र के बूथ संख्या 36 पर पुनर्मतदान, 77.41 प्रतिशत हुई वोटिंग

प्रधानमंत्री ने कहा कि रांची के जय-जयकार के लिए जरूरी है कि आप झारखंड में स्थिर सरकार बनाएं। आप तय करें कि झारखंड को बर्बाद-तबाह नहीं होने देंगे। साथियों ये कांग्रेसी हैं जो रामजन्भूमि विवाद को अपने वोट बैंक पॉलिटिक्स के लिए लंबे समय तक लटकाए रखा। उन्होंने कहा कि आपके प्यार के लिए सिर झुकाकर नमन करता हूं।

आजादी के समय से ही अलग झारखंड की मांग चल रही थी, लेकिन दशकों तक कांग्रेस ने राजनीतिक स्वार्थ के चलते इसे लटकाए रखा। झारखंड का जन्म तब हुआ जब दिल्ली में अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार बनी।

जम्मू- कश्मीर में भारतीय संविधान पूरी तरह लागू

पीएम मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज जम्मू कश्मीर में भारतीय संविधान पूरी तरह लागू हो गया है। कांग्रेस ने अपने छल-कपट से हजारीबाग के सपूत बाबू रामनारायण सिंह को बहुत तकलीफें दी।

तब उन्होंने करीब सत्तर साल पहले कहा था कि कांग्रेस दलदल को जन्म देने वाली है। जिसे आज हम अपनी आंखों से देख रहे हैं। मैं देख रहा हूं जितने लोग सभा में हैं, उतने अभी चलकर आ रहे हैं।

इसे भी पढ़े : रांची में जवान ने पहले कमांडर, फिर खुद को मारी गोली, मौत

यह जनसागर झारखंड का मिजाज बता रहा है। लोगों के दिल में विकास के प्रति कितना विश्वास है, उसका पता चल रहा है। अबतक झारखंड की हर सभा पहले की सभाओं के रिकॉर्ड तोड़ रही है।

आप सबने खड़े होकर जो सम्मान दिया, इसके लिए आपका हृदय से आभारी हूं। साथियों देश राजनीतिक स्थिरता को लेकर क्या सोच रहा है, भाजपा पर जितना विश्वास आप लोगों का है, इसका उदाहरण आज ही देश के सामने आया।

कोडरमा, हजारीबाग, बरकाकाना से लेकर रांची तक बढ़ रहा रेल नेटवर्क

मोदी ने कहा कि कोडरमा, हजारीबाग, बरकाकाना से लेकर रांची तक हम रेल नेटवर्क बढ़ा रहे हैं। फ्रेट कोरिडोर पर भी हम तेजी से काम कर रहे हैं।

कांग्रेस और उसके साथी यह सपने में भी नहीं कर सकते। पूरे देश में कमल के फूल में आपने जो ताकत दी हैए उससे हम आपको समृद्ध बनाने में जुटे हैं।

इसे भी पढ़े : साहिबगंज में ट्रैक्टर दुर्घटनाग्रस्त, चालक की मौत

अब तक 10 लाख गरीबों को पीएम आवास उपलब्ध करा दिए गए हैं। जिनको अभी घर नहीं मिले हैं, वे मेरे शब्द याद रखें आजादी के 75 साल पूरे होने पर उन्हें भी पक्का घर मिल जाएगा। हम किसी को अधर में नहीं छोड़ेंगे।

भाजपा जो संकल्प लेती है, उसे पूरा करने के लिए जान लगा देती है। दिल्ली और रांची में एक सोच की सरकार होने से हम विकास योजनाएं आपके घर तक आसानी से पहुंचा पाते हैं।

बिजली, स्वास्‍‍थ्य, शौचालय से लेकर गर्भवती महिलाओं तक की फिक्र हैं हमें

मोदी ने कहा कि झारखंड में अब तक की सरकारों ने हमेशा इसे चारागाह समझा है, जो पैसा दिल्ली से आता था, उसे भी गरीबों तक नहीं पहुंचने देते थे। हमने आकांक्षी जिलों की चिंता करते हुए यहां के लोगों में विकास की ललक पैदा की।

साथियों हमने इन जिलों में बेहतरीन अफसर तैनात किए। आपकी छोटी-छोटी दिक्कतों की चिंता हम कर रहे हैं। बिजली, स्वास्‍‍थ्य , शौचालय से लेकर गर्भवती महिलाओं तक की फिक्र हमें है।

पांच साल में आदिवासियों को 60 हजार पट्टे दिए

मोदी ने कहा कि आजादी के इतने साल बाद तक झारखंड में सिर्फ 19 हजार पट्टे आदिवासियों को मिले थे। हमने पांच साल में ही 60 हजार पट्टे दिए। चुनाव में कमल पर बटन दबाकर इन विरोधियों को जवाब देना है। कांग्रेस लूट सको,उतना लूटो।

खुद लूटो और को भी लूटने दो। अगर मौका नहीं मिला तो लटकाओ की नीति पर काम करती है। यह चुनाव कांग्रेस और उनके सहयोगियों को बताने का समय है कि उनके दिन अब लद गए हैं।

सामान्य वर्ग के गरीबों को भी दस फीसदी आरक्षण

मोदी ने कहा कि हमने सामान्य वर्ग के गरीबों को भी दस फीसद आरक्षण का लाभ दिया। भाजपा की सरकार दिल्ली में हो या रांची में वो आपकी फिक्र करती है।

सामान्य लोगों की मुश्किलें कम हो, इसके लिए हम दिन-रात मेहनत करते हैं, लेकिन कांग्रेस, झामुमो, राजद का इतिहास विश्वासघात और भ्रष्टाचार का इतिहास है।

झारखंड पुकारा भाजपा दोबारा के लगे नारे

मोदी ने झारखंड पुकारा भाजपा दोबारा के नारे लगवाकर अपना संबोधन समाप्त किया। उन्होंने भारत माता के जयकारे लगाकर सभा में मौजूद लोगों से कहा कि यहां झूमरी तिलैया भी है, बरकट्ठा भी है। जंगल भी है, झरने भी हैं। हम झारखंड को पर्यटन के मानचित्र पर स्थापित करने के लिए पूरा प्रयास कर रहे हैं।

बस आप सब एकबार हाथ उठाकर संकल्प लें कि कमल के फूल पर बटन दबाकर एक बार फिर झारखंड में भाजपा की सरकार बनाएंगे। मतदान के दिन भारी संख्या में लोगों को घरों से निकालें और उनसे भाजपा को वोट देने का कहें।

लूट और आंतक को समाप्त किया : रघुवर दास

मुख्यमंत्री रघुवर दास ने कहा कि झारखंड में भाजपा सरकार के कार्यकाल में विकास के बहुत से काम हुए है। 30 लाख घरों में बिजली पहुंचाया गया है।

लूट और आंतक को समाप्त किया गया है। कृषि विकास दर में 14.5 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। राज्य सरकार ने भ्रष्टाचार को पूरी तरह से समाप्त किया है।

इसे भी पढ़े : भाजपा जहां जाती है नफरत का माहौल बनाती है: राहुल गांधी

भाजपा ने राज्य में जल, जंगल, जमीन की चिंता की है। गरीबी को समाप्तक करने का हमने संकल्प लिया है। इसमें एक-एक आदमी ने अपना योगदान दिया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने झारखंड के विकास के लिए केंद्र का सारा खजाना खोल दिया है। जिस तरह हमने इन पांच साल में जनता की सेवा की है, हमें आगे भी सेवा का मौका दें।

यहां पचास लाख रुपए की संपत्ति की रजिस्ट्री सिर्फ एक रुपए में महिलाओं के नाम पर होती है। मोदी सरकार ने पिछले पांच साल में तीन लाख करोड़ रुपए झारखंड के विकास के लिए दिया है। गरीबों के लिए कई योजनाएं शुरू की गई हैं। गरीब महिलाओं को सखी मंडल से संबल मिल रहा है।

इसे भी पढ़े : साहेबगंज में विधानसभा चुनाव को लेकर अवैध शराब कारोबारियों के यहां पुलिस ने की छापेमारी

सरकार की विकास योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि हमने उज्जवला के जरिये माताओं और बहनों का जीवन स्तरर उठाने की पूरी कोशिश की। दूर-दराज के इलाके में बिजली पहुंचाई।

आयुष्मा‍न भारत योजना से गरीबों को पांच लाख तक का इलाज मुफ्त हो रहा है। जिनके पास घर नहीं है, उन्हें प्रधानमंत्री आवास दे रहे हैं।

भाजपा के नेतृत्व ने झारखंड में बेदाग सरकार दी। उग्रवाद आतंक का शासन हमने समाप्त किया। विकास की गति को आगे बढ़ाया। पांच साल की डबल इंजन सरकार ने पूरे राज्य में सड़कों का जाल बिछाया है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma