स्मार्टफोन मेट 30 प्रो का 5जी वेरिएंट लॉन्च

स्मार्टफोन मेट 30 प्रो का 5जी वेरिएंट लॉन्च

नई दिल्ली : बहुराष्ट्रीय कंपनी हुवावे ने स्मार्टफोन मेट 30 प्रो का 5जी वेरिएंट लॉन्च किया है। बीते साल हुवावे ने इस फोन के स्टैंडर्ड वेरिएंट को यूरोप और मिडिल ईस्ट में पेश किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, जैसा कि बहुत से लोगों का मानना है कि गूगल मोबाइल सर्विसेज तक इस डिवाइस की ‘जरूरी’ ऑफिशियल पहुंच नहीं है, इसकी पुष्टि दुबई में डिवाइस को आधिकारिक रूप से लॉन्च के दौरान हुई।

फीचर्स की बात करें तो किरिन 990 5जी-पॉवर्ड डिवाइस यूएई के लोकल 5जी नेटवर्क इंफ्रास्ट्रक्चर को सपोर्ट कर रहा है। यह क्षेत्र में रिटेलर्स के लिए 23 जनवरी को लॉन्च होगा।

बताया जा रहा है कि स्मार्टफोन क्षेत्र में अच्छी तरह से काम करेगा। इस स्मार्टफोन में गूगल और इसकी प्ले सर्विसेज मौजूद नहीं है।

हुवावे ने पहले ही क्षेत्र में अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर नोटीफाई मी का ऑप्शन खोला है, जो संभावित खरीदारों को आधिकारिक प्री-ऑर्डर से पहले सूचना देगा।

रियलमी ने चीन में अपना पहला 5जी स्मार्टफोन रियलमीएक्स 50 लॉन्च कर दिया है। यह कंपनी का इस साल का पहला स्मार्टफोन है, और रियलमी एक्स2 प्रो के बाद प्रीमियम सेगमेंट का दूसरा फोन है।

इस रियलमीएक्स 50 को 2,499 युआन (26 हज़ार रुपये) की कीमत में पेश किया गया है। बताया गया रियलमीएक्स 50 फोन के फीचर्स दिसंबर 2019 में लॉन्च हुए रेडमी के30 5जी की तरह ही है।

कैमरा सेटअप के अलावा इसके बाकी फीचर्स अलग नहीं है। बता दें कि हुवावे मेट 30 प्रो के 4जी और 5जी वेरिएंट में प्रोसेलर के अलावा कुछ भी अलग नहीं है।

मेट 30 प्रो में 6.53 इंच का ओएलईडी डिस्प्ले दिया गया है, जो कि फुल एचडी प्लस रेजोलूशन के साथ आता है।

फोन में क्वाड कैमरा दिया गया है, जिसमें 40 मेगापिक्सल का मेन लेंस, 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो लेंस, 40 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड शूटर लेंस और 3डी लेंस दिया गया है।

फोन में सेल्फी के लिए 32 मेगापिक्सल का कैमरा है। कीमत के बारे में बात करें तो यूएई में इसे 3899 एईडी (लगभग 75 हज़ार रुपये) में उपलब्ध कराया जा रहा है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma