जेपी ड्युमिनी ने क्रिकेट को कहा अलविदा

जेपी ड्युमिनी ने क्रिकेट को कहा अलविदा

केप्टाउन : दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेटर जेपी ड्युमिनी ने संन्यास की घोषणा कर दी है। ड्युमिनी ने कहा है कि अब वह किसी भी प्रारुप के साथ ही घरेलू क्रिकेट में भी नहीं खेलेंगे।

ड्युमिनी ने इस दौरान कहा कि वो अब भी टी20 क्रिकेट खेलने के लिए युवा हैं और चाहें तो काफी पैसा कमा सकते हैं पर अब उन्हें खेलने का कोई मतलब नजर नहीं आ रहा है।

ड्युमिनी ने कहा कि अब वो मैदान में नहीं बल्कि उसके बाहर से टीम की सहायता करने का प्रयास करेंगे। 

ड्युमिनी ने अपने केरियर के दौरान आईपीएल, कैरेबियन प्रीमियर लीग, पाकिस्तान सुपरलीग, बिग बैश लीग सहित विश्व की कई क्रिकेट लीग भी खेलीं हैं।

ड्युमिनी ने विश्व कप के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास ले लिया था हालांकि वह फ्रेंचाइजी क्रिकेट में खेलते रह हैं। उन्होंने ग्लोबल टी20 लीग और कैरेबियन प्रीमियर लीग में बारबाडोस ट्राइडेंट्स के लिए अच्छा प्रदर्शन किया था।

35 साल के ड्युमिनी ने 46 टेस्ट मैचों में 2103 रन बनाए हैं। ड्युमिनी ने 10 शतक और 35 अर्धशतक भी बनाये हैं। वह दक्षिण अफ्रीका की ओर से टी20 क्रिकेट में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।

उन्होंने 81 टी20 मैचों में 38.68 की औसत से 1934 रन बनाए हैं। इस दौरान कुल 11 अर्धशतक बने हैं। वहीं ड्युमिनी ने 199 एकदिवसीय मैचों में 5 हजार से ज्यादा रन भी बनाए हैं।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma