रामगढ़ में अपराधियों पर नकेल कसने को पुलिस होगी आक्रामक, बाइक पैंथर की 12 टीमों को मिले नए मोबाइल

रामगढ़ में अपराधियों पर नकेल कसने को पुलिस होगी आक्रामक, बाइक पैंथर की 12 टीमों को मिले नए मोबाइल

रामगढ़ : रामगढ़ शहर में डकैती और बाइक चोरी की घटनाएं लगातार हो रही है। यहां चोरों पर निगाह रखने के लिए बाइक पैंथर टीम को अब हाईटेक बनाया जा रहा है। पहले तो इन्हें हाईटेक बाइक उपलब्ध कराई गई।

जिसमें पुलिस सायरन, जीपीएस और नेविगेशन की सुविधा उपलब्ध थी। लेकिन अब बाइक सवारों को नए स्मार्टफोन दिए गए हैं।

मंगलवार को एसपी प्रभात कुमार ने पुलिस लाइन में पैंथर की 12 टीमों के साथ, 6 पीसीआर और 6 हाईवे पेट्रोलिंग की टीम के सदस्यों के साथ मुलाकात की।

Uploaded Image

सबसे पहले एसपी ने इन सभी टीमों के सदस्यों से व्यक्तिगत समस्याओं के बारे में जाना। साथ ही उनके रहने और खाने पीने को लेकर हो रही दिक्कतों को तत्काल दूर करने का आश्वासन दिया।

इसके बाद उन्होंने बाइक और पीसीआर की गाड़ियों को तकनीकी तौर पर दुरुस्त करने को भी कहा। उन्होंने कहा कि पीसीआर और हाईवे पेट्रोलिंग में पहले से ही मोबाइल फोन और जीपीएस की सुविधाएं उपलब्ध थी।

लेकिन अब पैंथर टीम को भी यह सुविधा उपलब्ध करा दी गई है। इन सभी का नंबर आम लोगों के बीच जारी किया जाएगा, ताकि आम नागरिक अगर थाना से संपर्क नहीं कर पाएं तो वह पेट्रोलिंग और पैंथर टीम को भी अपनी समस्या सुना सकते हैं।

एसपी ने पैंथर टीम को डकैतों और चोरों पर निगाह रखने का सख्त निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि चोरी और छिंतई करने वाले लोग बाइक से घूमते हैं।

Uploaded Image

उन्हें पकड़ने के लिए बाइक सवार ही सबसे अधिक कारगर साबित होंगे। पैंथर टीम को कभी भी एक जगह पर खड़ा नहीं रहना है। उन्हें लगातार पेट्रोलिंग करनी है तभी चोर उचक्के शहर से दूर रहेंगे।

पीसीआर में अधिकारी रखें सरकारी फोन

एसपी ने समीक्षा के दौरान यह पाया कि पीसीआर और हाईवे पेट्रोलिंग में उपलब्ध कराए गए सरकारी फोन ड्राइवर के पास रहता है। अक्सर यह फोन बंद भी रहता है। इसलिए अधिकारियों के पर्सनल फोन पर बात करना पड़ता है।

यह रवैया अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सरकारी फोन को पुलिस अधिकारी अपने पास रखें और जब ड्यूटी बदले तो गाड़ी के साथ-साथ मोबाइल फोन भी हस्तांतरित करें। उन्होंने कहा कि अगर किसी का भी सरकारी नंबर बंद आएगा, तो उन्हें सीधे तौर पर नोटिस किया जाएगा।

कोयला तस्करों पर लगातार हो छापेमारी

एसपी ने कहा कि शहरों और हाईवे पर पेट्रोलिंग कर रहे लोग कोयला तस्करों के खिलाफ लगातार छापेमारी करें। अगर कहीं कोई तस्कर पुलिस टीम पर हावी होता है, तो तत्काल उसकी सूचना थाने को दें।

उन्होंने कहा कि अगर किसी अधिकारी की मिलीभगत भी कोयला तस्करों के साथ है तो पैंथर की टीम सीधे एसपी को रिपोर्ट कर सकती है।

उन्होंने पीसीआर टीम को सख्त हिदायत दिया कि चटूपालु घाटी में बाइक से कोयला लदे साइकिलों को खींचा जाता है। यह पूरी तरीके से बंद होना चाहिए।

Uploaded Image

इसके अलावा गोला और रजरप्पा क्षेत्र में भी बाइक से कोयला तस्करी की सूचनाएं मिल रही है। उस इलाके के पेट्रोलिंग और टीम को इस पर निगाह रखनी होगी।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma