Habib Hair and Beauty Academy : फैशन की दुनिया में हेयर स्‍टाइलिस्‍ट बनकर यूं छा जाएं

Habib Hair and Beauty Academy : फैशन की दुनिया में हेयर स्‍टाइलिस्‍ट बनकर यूं छा जाएं

न्यूज़ डेस्क रांची: कुछ लोगों को सजने-संवरने का शौक होता है तो कुछ लोग दूसरों को खूबसूरत बनाने में काफी रूचि रखते है। खूबसूरती में बालों का विशेष महत्‍व होता है और अगर आप को भी लोगों के बाल संवारने में मजा आता है, अलग-अलग हेयर लुक देना पसंद है तो आप हेयर स्‍टाइलिस्‍ट का करियर चुन सकते हैं। इस क्षेत्र में आज प्रोफेशनल्‍स की मांग बढ़ रही है।

Uploaded Image

हेयर स्‍टाइलिस्‍ट का मतलब केवल बाल काटना या हेयर स्‍टाइल बनाना ही नहीं है बल्कि उन्‍हें अलग-अलग लुक देने के लिए कलरिंग, कंडिशनिंग जैसे भी काम करने होते हैं। हेयर स्‍टाइलिस्‍ट बनने के लिए आपको बालों के प्रकारों, उनकी जरूरतों और उस मुताबिक ट्रीटमेंट का नॉलेज भी होना चाहिए।

राजधानी रांची के हिनू स्थित हबीब हेयर एंड ब्यूटी एकेडमी राज्य का जाना-पहचाना नाम हो गया है। इसकी शुरुआत वर्ष 2005 में हुई थी। इसके आनर जकशान सिंह हैं। इस एकेडमी का झारखंड के अलावा बिहार, उड़ीसा, बंगाल में भी ब्रांचेज हैं।

Uploaded Image

इस एकेडमी के द्वारा ब्यूटीशियन, हेयर ड्रेसिंग, मेकअप आर्ट आदि का कोर्स कराया जाता है। इन कोर्सेस की यहां से बैचलर डिग्री दी जाती है।

सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां से कोर्स करने के बाद 100 परसेंट जाॅब प्लेसमेंट होता है। यहां से कोर्स करनेवाले करीब 200 लोग बड़े ब्रांड में जाॅब कर रहे हैं।
यहां से बैचलर की डिग्री लेनेवाले कई लोग लैक्मे, बीयू, वीएलसीसी आदि कंपनियों में काम कर इस एकेडमी का नाम रौशन कर रहे हैं।

हबीब हेयर एंड ब्यूटी एकेडमी को बेस्ट एकेडमी का अवार्ड भी मिला है।


ख़बरें दबाव में हमेशा आपके हितों से समझौता करती रहेंगी। हमारी पत्रकारिता को हर तरह के दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।

HELP US

news aroma